delete

97 किलो के थुलथुल आमिर खान ऐसे बने सिक्‍स पैक एब्‍स वाले रेसलर, देखें जर्नी

By: Inextlive | Publish Date: Tue 29-Nov-2016 08:22:02
- +
97 किलो के थुलथुल आमिर खान ऐसे बने सिक्‍स पैक एब्‍स वाले रेसलर, देखें जर्नी
बॉलीवुड के मिस्‍टर परफेक्‍श्‍ानिस्‍ट आमिर खान जो कुछ भी करते हैं, अपनी शर्तो पर और अपनी स्‍टाइल में करके ही दिखाते हैं। अपनी फिल्‍म दंगल के लिए 97 किलो तक वजन गेन करने वाले आमिर की थुलथुल बॉडी को देखकर कोई नहीं कह सकता था कि एक फिट रेसलर बनने के लिए कुछ ही दिनों में 28 किलो तक वजन घटा लेंगे। आमिर ने न सिर्फ अपना वजन घटाया बल्‍िक 6 पैक एब्‍स वाली माचो बॉडी बनाकर सबको चौंका दिया। रिसेंटली आमिर खान ने अपने बढ़ते और घटते वजन की इस मुश्‍किल जर्नी को सबके साथ शेयर किया है। आइए जानें कि आमिर कैसे बने फैट से फिट स्‍टार।

 


आमिर खान ने जबसे दंगल फिल्‍म करने की सोची, तभी से उन्‍होंने अपने पहलवान टाइप कैरेक्‍टर के लिए उन्‍होंने मेहनत करनी शुरु कर दी थी। इस मूवी में फेमस भारतीय पहलवान महावीर सिंह फोगाल को रोल प्‍ले कर रहे आमिर को सबसे पहले खुद को फिट से फैट बनाने बनाना था।


अपना वजन बढ़ाने के लिए आमिर ने पेटू लोगों की तरह रोज समोसे, बड़ा पाव, आइस्क्रीम, केक, ब्‍लॉन्‍डीज फूड जमकर खाना शुरु कर दिया।


इतना सारा खाना पचाने के लिए आमिर को जिम में जोरदार कसरत और अखाड़े में पहलवानी भी करनी थर ताकि उनकी फिट भी रहे। अपने जिम ट्रेनर की मदद से उन्‍होंने जब अपना वजन बढ़ाया तो उनकी चाल ढाल सब कुछ बदल गया। अब तो उन्‍हें अपने जूते के फीते बांधने में भी प्रॉब्‍लम होने लगी थी।


दंगल के लिए जब आमिर ने अपना वजन 97 किलो तक बढ़ाया तो पूरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री के लोग दबी जबान में उनका डीलडॉल देखकर मजाक बनाने लगे। सबको लग रहा था कि आमिर अपने मोटापे के कारण सारा स्‍टारडम खो देंगे।


आमिर खान के इतने बढ़े हुए वजन को देखकर लोगों ने जो चाहे कहा हो लेकिन उनके बेटे आजाद को उनका वो भारी भरकम काफी अच्‍छा लगा। आमिर ने ये बात खुद बताई।


इसके बाद जैसे ही साल 2016 की जनवरी शुरु हुई आमिर को अब अपना वजन कम करना था। एक बार फैट से दोबारा फिट और माचो बॉडी बनानी थी। इसके लिए उनकी रिवर्स प्रैक्‍टिस शुरु हुई। आमिर के प्रैक्‍टिस सेशन के दौरान उनके भतीजे एक्‍टर इमरान खान भी कई बार उनके साथ होते थे।


आमिर जहां पहले दबा के समोसे पकोड़े खा रहे थे वहीं अब उन्‍हें बहुत कम खाना खाकर जमकर पसीना बहाना था। आमिर ने अपना वजन 28 किलो कम करने के लिए करीब 150 दिनों का टारगेट लिया, और इसे बखूबी पूरा करके दिखाया।


वजन कम करने के लिए आमिर खान को दिनभर में बहुत कम खाना मिलता था। उन्‍हें एक दिन में सिर्फ 30 ग्राम अनाज की रोटी, 25 ग्राम उपमा, थोडा़ सा पपीता, प्रोटीन शेक और एक टूना सेंडविच से काम चलाना पड़ता था। इसके अलावा उन्‍हें जिम में भयंकर मेहनत करनी होती थी।


महीनों तक वजन बढ़ाने और फिर महीनों तक वजन घटाने की कड़ी मेहनत के बाद आमिर ने दंगल मूवी के अपने अलग अलग फेज की शूटिंग पूरी की। दंगल की रिलीज से पहले आमिर एक बार फिर से हॉट एण्‍ड हैंडसम दिखने लगे हैं।

 

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk