पोहा चौपाल से लोग आप से जुड़ेंगे और राय देंगे
भोपाल (प्रेट्र)। आम आदमी पार्टी का मानना है क‍ि भारत में नाश्ता और चाय का समय काफी लोकप्रि‍य है। वहीं पोहा भी एक तरह का हल्‍का और स्‍वाद‍िष्‍ट नाश्‍ता होता है। ऐसे में उसने अपनी राजनीतिक लड़ाई में इसका इस्तेमाल करने का फैसला किया है। 'पोहा चौपाल' सबसे पहले शुक्रवार को मंदसौर में आयोजि‍त हुआ। इसके बाद धीरे-धीरे यह पूरे राज्‍य में आयोज‍ित कि‍या जाएगा। इस संबंध में आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल का कहना है क‍ि मुझे पोहा चौपाल लगाने का आइड‍िया इसलि‍ए आया क्योंकि मध्य प्रदेश में यह काफी लोकप्रि‍य है। ऐसे में दिन की शुरुआत करते हुए नाश्ते में यह व्यंजन बड़ी संख्‍या लोग करते है। पिछले साल जब यहां 10 हजार किलोमीटर की किसान बचाओ यात्रा के हुई उस समय मैंने देखा था क‍ि यहां के हर इलाके में पोहा आसानी से म‍िल जाता है।

आप ने की मंदसौर से पोहा चौपाल की शुरुआत
यह अमीर हो यह गरीब हर तबके के लोगों के बीच पसंद क‍िया जाता है। अभी 'पोहा चौपाल' बीते 13 अप्रैल शुक्रवार को  लगाई गई है। उनका कहना है क‍ि मंदसौर में आयोजि‍त हुई इस पोहा चौपाल से अच्‍छा र‍िस्‍पांस म‍िला। मंदसौर में इसे सबसे पहले इसल‍िए लगाया गया क्‍योंक‍ि यहां पर बीते साल जून में सात क‍िसानों की पुल‍िस फायर‍िंग में मौत हो गई थी। आलोक अग्रवाल का यह भी कहना है क‍ि इस पोहा चौपाल में डॉक्टर, शिक्षक, समाजसेवी और आम लोगों से मुलाकात कर पार्टी का घोषणा पत्र बनाएगी। यह कार्यक्रम 14 मई तक चलेगा। मध्यप्रदेश में चुनाव साल के अंत में हैं। ऐसे में आम आदमी पार्टी ने यहां की सभी 230 सीटों पर उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का फैसला ल‍िया है।

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में की थी चाय पर चर्चा

इसके अलावा उन्‍होंने बीजेपी और कांग्रेस पर भी न‍िशाना साधा। उनका कहना है क‍ि हम ईमानदार और साफ छव‍ि वाले लोगों को ही ट‍िकट देंगे। बीजेपी-नेतृत्व से क‍िसान परेशान हैं। वे अब उसे यहां से बाहर का रास्‍ता द‍िखाना चाहते हैं। भाजपा सभी मोर्चों और मुख्य पर असफल रही। वहीं व‍िपक्षी दल कांग्रेस एकजुट नहीं है। ऐसे में आम आदमी पार्टी ही यहां पर लोगों के ल‍िए इस व‍िधान सभा में एक बड़ी उम्‍मीद बनकर आएगी। हालांक‍ि आप का यह पोहा चौपाल भाजपा द्वारा चलाए गए चाय पर चर्चा प्रोग्राम से जोड़कर देखा जा रहा है। बीते लोकसभा चुनाव 2014 में बीजेपी ने लोगों तक पहुंचने के ल‍िए देश में चाय पर चर्चा कार्यक्रम चलाया था। इसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शाम‍िल थे।

कठुआ कांड: BAK ने आरोपियों का केस फ्री में लड़ने का प्रस्‍ताव ल‍िया वापस
उन्‍नाव कांड: दूसरी आरोपी भी चढ़ी CBI के हत्‍थे, जानें घटना के वक्‍त व‍िधायक कुलदीप के कमरे के बाहर क्‍या कर रही थी शश‍ि स‍िंह

National News inextlive from India News Desk