छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : आवास बोर्ड कोलहान प्रमंडल में 20 एकड़ जमीन का हस्तांतरण करेगा। इसको लेकर प्रक्रिया शुरू कर दिया गया है। जिसके तहत उसको चाईबासा एवं जमशेदपुर में भूमि अधिग्रहण करने को लेकर सफलता मिल गया है। आवास बोर्ड को पूर्वी सिंहभूम के हुड़लुंग में करीब 5 एकड़ , चाईबासा में 5 एकड़ सरकारी भूमि का अधिग्रहण करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गया है। जिसके तहत दोनो स्थान भूखंड का हस्तांतरण अपने अंतिम चरण में है। राजस्व विभाग से इसकी प्रक्रिया शुरू कर दिया गया है।

आदित्यपुर में भी जमीन की तलाश

वही दूसरी तरफ सरायकेला में भी आदित्यपुर एवं एक अन्य स्थान पर 5 एकड़ जमीन का तलाश किया गया है। जिसको अधिग्रहण करने को लेकर जिला के उपायुक्त को पत्र लिखा गया है। वही दूसरी तरफ भूखंड का चयन कर लिया गया है। आवास बोर्ड के कार्यपालक अभियंता बिनोद कुमार ने कहा कि उक्त भूखंड पर आवास बोर्ड के द्वारा आवासीय कालोनी का निर्माण कराया जाएगा। जिसके बाद कम आय वर्ग के लोगो को उक्त आवास रहने को लेकर आवंटन किया जाएगा। वही दूसरी तरफ इस मामले में राजस्व विभाग से चाईबासा एवं जमशेदपुर के भूखंड के लिए अनुमित मिल चुका है।

प्रपोज्ड स्मार्ट कॉलेनी की जमीन से हटा मलबा

मलबा हटाया: आवास बोर्ड ने नगर पर्षद के सहयोग से स्मार्ट कालोनी के प्रस्तावित भूखंड पर अतिक्रमण हटाओं अभियान के दौरान पड़े हुए मलबे को हटाया गया। अब उस जमीन पर करीब 67 लाख की लागत से चाहरदिवारी का निर्माण करने के बाद स्मार्ट कालोनी का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

150 लोगो को आवेदन भेजा हेडक्वार्टर

आवास बोर्ड के द्वारा गोविंदपुर, बागबेड़ा में बने आवास बोर्ड के मकान में रहने वाले लोगो को आवंटन करने के लिए उनका शपथ पत्र आवास बोर्ड मुख्यालय को भेज दिया गया है। अब विभाग के आवंटन के दर पर विचार करके आवंटन प्रक्रिया शुरू करेगा।