- थाने में कॉलेज ग‌र्ल्स और पुलिस कर्मियों को देंगे स्पेशल कमांडो ट्रेनिंग

- 150 कॉलेजेस की छात्राओं को सिखाया जाएगा आत्मरक्षा का गुण

>

LUCKNOW: महाराष्ट्र के नेता भले ही यूपी वालों को बुरा भला कहते हों, लेकिन अब यूपी का बेटा ही उनकी बहन बेटियों को आत्मरक्षा के गुण सिखाने जा रहा है। जी हां, यूपी के स्पेशल कमांडो टेक्निक ट्रेनर अभिषेक यादव को 'थाने म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन' की ओर से क्भ्0 कॉलेजेस की ग‌र्ल्स को ट्रेंड करने को कहा गया है। अभिषेक यूपी में क् लाख ग‌र्ल्स और भ्0 हजार पुलिस कर्मियों को भी ट्रेंड कर चुके हैं, जिसके लिए यूपी सरकार ने उन्हें यश भारती अवॉर्ड के लिए भी नामित ि1कया है।

थाने से करेंगे शुरुआत

अभिषेक ने बताया कि सीनियर सिटीजंस वेलफेयर एसोसिएशन थाने महाराष्ट्र ने उन्हें ग‌र्ल्स को आत्मरक्षक बनाने के लिए इनवाइट किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि थाने म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन की ओर से क्भ्0 से ज्यादा स्कूल्स की लिस्ट दी गई है। यानी सभी कॉलेजों में ग‌र्ल्स को स्पेशल कमांडो टेक्निक से ट्रेंड करना है। अभिषेक के मुताबिक, थाने पुलिस की ओर से भी एक लेटर मिला है, जिसमें उन्होंने थाने पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग देने को कहा है।

इनॉगरेशन भी हुआ

अभिषेक ने बताया कि ट्रेनिंग कैम्प की शुरुआत क्ब् अगस्त को हो चुकी है। जिसके लिए वह बुधवार शाम थाने पहुंच चुके थे। अभिषेक यादव दावा करते हैं कि उनकी ट्रेनिंग के बाद किसी लड़की का फ्-ब् लड़के मिलकर भी कुछ नहीं बिगाड़ सकते। मतलब लड़की अपनी रक्षा खुद कर सकेगी और छेड़खानी करने वालों को सबक सिखा सकेगी। अभिषेक का सपना है कि देश की हर एक लड़की इतनी मजबूत हो कि कोई उसके साथ कुछ गलत न कर पाए। जिससे बलात्कार और छेड़खानी जैसी घटनाओं में कमी आएगी।

कौन हैं अभिषेक यादव

अभिषेक यादव बेसिकली गोरखपुर के रहने वाले हैं और स्पेशल कमांडो टेक्निक्स के ट्रेनर हैं। वह ‌र्ब्थ डान ब्लैक बेल्ट विजेता हैं और व‌र्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर हैं। वह पहले साउथ एशिया कप के विनर हैं और भूटान इंटरनेशनल गोल्ड मेडलिस्ट हैं। अभी तक यूपी में क् लाख ग‌र्ल्स को ट्रेनिंग देने के लिए यूनीक व‌र्ल्ड रिकॉर्ड और मारवलस व‌र्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया है। उन्होंने यूपी के ब्भ् हजार पुलिस कर्मियों को स्पेशल कमांडो ट्रेनिंग दी है।