- 31 मार्च को रिटायर हो रहे हैं कई टीचर्स

LUCKNOW : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालयों से आगामी 31 मार्च को रिटायर होने वाले टीचर्स व कर्मचारियों को समय से पेंशन मिलना मुश्किल होगा। इसकी वजह है कि अब तक किसी भी खंड शिक्षा अधिकारियों की ओर से वित्त एवं लेखा कार्यालय में शिक्षकों व कर्मचारियों की पेंशन पत्रावली नहीं भेजी गई है। यह स्थिति तब है जब कई बार इस संबंध में निर्देश भेजे जा चुके हैं। अब एक बार फिर खंड शिक्षा अधिकारियों को नोटिस भेजते हुए तत्काल पत्रावली मंगाई गई है।

93 लोग हो रहे रिटायर

इस बार 31 मार्च को राजधानी के नगर व ग्रामीण क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों से 93 टीचर व कर्मचारी रिटायर हो रहे हैं। नियमानुसार इनके पेंशन प्रकरण 6 माह पहले ही ब्लॉक से लेखाधिकारी ऑफिस पहुंच जाने चाहिए। लेकिन अब तक एक भी प्रकरण वहां नहीं भेजा गया है। बीएसए कार्यालय के वित्त एवं लेखाधिकारी रामकृष्ण अवस्थी का कहना है कि खंड शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध में कई बार पत्र भेजा जा चुका है, लेकिन पत्रावलियां नहीं भेजी गई हैं।

बाक्स

इन ब्लॉकों से आनी हैं पत्रावलियां

माल-4, गोसाईगंज-7, चिनहट-7, मलिहाबाद-9, बख्शी का तालाब-13, सरोजनी नगर-13, मोहनलालगंज-6, काकोरी-9, नगर क्षेत्र से जोन-1 में 5, जोन-2 में 9, जोन-3 से चार, जोन-4 से 7 शिक्षकों व कर्मचारियों की पत्रावलियां आनी हैं।