- पुलिस कस्टडी रिमांड में आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी अबू जैद ने उगले राज

-पश्चिमी यूपी के कई लोग एटीएस के राडार पर

LUCKNOW : आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी अबु जैद ने पुलिस कस्टडी रिमांड में एटीएस के सामने कई राज उगले हैं। हालांकि, उससे जो मिली जानकारी मिली है उसका ताल्लुक सउदी अरब से है, इसलिए अब एटीएस इन्हें तसदीक कराने के लिये रॉ की मदद लेगी।

सात माह से बिना नौकरी रहा था एटीएस मुंबई एयरपोर्ट से पकड़े गए आजमगढ़ निवासी अबु को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। खासकर उससे यह जानने की कोशिश की जा रही है कि सात माह से नौकरी न होने के बावजूद वह सऊदी अरब में किन लोगों की मदद से रह रहा था। सूत्रों के मुताबिक, अबु जैद ने बताया है कि वह जिस कंपनी में इलेक्ट्रीशियन का काम करता था, वह बंद हो गई थी। उसका कुछ भुगतान कंपनी पर बकाया था। उसने इसे लेकर कोर्ट केस किया था। कोर्ट ने बीते दिनों संबंधित कंपनी को उसे मुआवजा देने व भारत जाने के लिए हवाई टिकट उपलब्ध कराने का आदेश दिया था।

नहीं दिखा सका कोई दस्तावेज

अबु जैद ने एटीएस अधिकारियों को जो कहानी बताई उसे पुख्ता करने के लिये न तो वह कोर्ट का आदेश दिखा सका न तो इससे संबंधित कोई दस्तावेज ही दिखा सका। जिसके चलते इसकी पुष्टि के लिये एटीएस अब रॉ की मदद से उसके बयानों की तस्दीक कराने का प्रयास कर रही है। बताया गया कि एडीजी कानून-व्यवस्था आनन्द कुमार सहित कई अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी जैद से पूछताछ कर सकते हैं। उसके बयानों के आधार पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ संदिग्धों के बारे में भी छानबीन की जा रही है। वहीं एडीजी कानून-व्यवस्था अबु जैद से जुड़े किसी अन्य व्यक्ति को हिरासत में लिए जाने की बात से फिलहाल इंकार कर रहे हैं।