यह बात तो शायद आप भी मानते होंगे कि इस हाईटेक दौर में दुनिया के सारे काम स्‍मार्टफोन यूजर्स के लिए बांए हाथ का खेल हो गए हैं, ले‍किन तमाम ऐसी भी इंम्‍पॉर्टेंट ट्रिक्‍स हैं, जो बहुत काम की तो हैं, लेकिन उनके बारे में हम में से बहतु कम लोग जानते हैं। ऐसी ही एक ट्रिक है एंड्रॉएड फोन में स्‍क्रीन शेयरिंग। देखिए इसका आसान तरीका।

स्‍टेप 1: अपने फोन में सबसे पहले Inkwire Screen Share + Assist ऐप को गूगल प्‍ले स्‍टोर से इंस्‍टॉल कर लें। ऐप खुलने पर सबसे पहले आपको ऐप में एक स्‍क्रीन नजर आएगी। जिसमें ऊपर की ओर लिखा होगा Share और नीचे Access का बटन लगा होगा। अगर आप अपने फोन की स्‍क्रीन किसी दूसरे फोन पर ट्रांसफर या डिस्‍प्‍ले करना चाहते हैं तो आपको शेय‍र बटन पर टैप करना होगा। अगर आप किसी दूसरे फोन पर मौजूद किसी प्राब्‍लम का सॉल्‍यूशन देने के लिए उसे एक्‍सेस करना चाहते हैं तो Access बटन पर क्लिक करें।

 दूसरे स्‍मार्टफोन की स्‍क्रीन एक्‍सेस करें अपने फोन पर,लगेंगे सिर्फ 10 सेकेंड

ये हैं 2017 के टॉप-10 स्मार्टफोन, इनमें से किसने आपको बनाया दीवाना?

स्‍टेप 2: Inkwire ऐप में शेयर बटन पर टैप करने से आपको एक 12 अंकों का एक कोड मिलेगा। उस कोड को मैसेज या व्‍हाट्ऐप द्वारा उस फोन पर भेजें, जिस पर आपके फोन की स्‍क्रीन ट्रांसफर करनी है। आप कॉपी लिंक या सेंड लिंक ऑप्‍शन से भी यह काम कर सकते हैं। इसके बाद सामने वाला यूजर अपने फोन के Inkwire ऐप में जाएगा और Access पर क्लिक करेगा। इसके बाद मैसेज मे मिले कोड को वो वहां ब्‍लैंक कोड की स्‍पेस में फिल करके ओके करेगा।

दूसरे स्‍मार्टफोन की स्‍क्रीन एक्‍सेस करें अपने फोन पर,लगेंगे सिर्फ 10 सेकेंड



मुफ्त में बढ़ाना चाहते हैं अपने स्मार्टफोन की स्टोरेज तो Google की नई ऐप बड़ी काम आएगी

स्‍टेप 3: OK करने के बाद एक्‍सेस करने वाले यूजर के फोन पर आपके फोन की स्‍क्रीन दिखाई देने लगेगी। अगर आपको सामने वाले यूजर के फोन की स्‍क्रीन अपने स्‍मार्टफोन पर देखनी हो तो यही प्रोसेस उलट जाएगा। यानि कि सामने वाला यूजर शेयर पर क्लिक करेगा आप उसके द्वारा भेजे गए कोड को एक्‍सेस करेंगे।


रात-दिन फोन में चिपके रहने वाले बच्चों से परेशान MOM ने चुन-चुन कर उनके फोन्‍स को मारी गोलियां!

Technology News inextlive from Technology News Desk