- खिड़किया घाट पर स्नान के दौरान डूबने से लिपिक की मौत

- इलाहाबाद निवासी मृतक चंदौली में था तैनात

varanasi@inext.co.in

VARANASI : खिड़किया घाट पर गंगा स्नान करने गए सरकारी विभाग में तैनात लिपिक की बुधवार को स्नान के दौरान डूबने से मौत हो गई. पुलिस ने गोताखोरों की मदद से लाश को बाहर निकलवाया. इकलौता बेटा बीएचयू में एंट्रेंस एग्जाम देने गया था.

चला गया गहरे पानी में

मूल रूप से इलहाबाद का रहने वाले भूपेन्द्र प्रताप सिंह (भ्0) चंदौली में तैनात था. वह भदऊ चुंगी रेलवे कॉलोनी में कैलाश के घर में किराये पर रहता था. डेली सुबह खिड़किया घाट पर गंगा स्नान करने जाता था. भूपेन्द्र के इकलौते बेटे का बुधवार को बीएचयू में एंट्रेंस एग्जाम था. इसमें शामिल होने के लिए वह भी बनारस आया था. सुबह बेटा बीएचयू चला गया तो लिपिक पड़ोस के युवक अन्नू के साथ गंगा स्नान के लिए खिड़किया घाट पहुंचा. स्नान के दौरान ही गहरे पानी में चला गया.

कोई नहीं कर सका मदद

गहरे पानी में जाते ही भूपेन्द्र डूबने लगा. अन्नू की नजर उस पर पड़ी तो उसने बचाने की कोशिश लेकिन नाकाम रहा. कुछ ही क्षणों में लिपिक गंगा में समा गया. अन्नू ने भागते हुए मकान मालिक के पास पहुंच घटना की जानकारी दी. उसकी सूचना पर घाट पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकलवाया. घाट पर बड़ी संख्या में डिपार्टमेंट के सहयोगी और परिवार के लोग जमा हो गये थे.