- बाल भवन फूलबाग में तहसील दिवस के मौके पर लगा शिकायतों का अंबार

KANPUR : साहब ! लेखपाल के पास किसान कई चक्कर लगा चुके हैं, लेकिन आज तक उन्हें सूखा राहत की चेक नहीं दी गई। जबकि अन्य गांवों में लेखपालों ने चेक बांट दी है। चेक क्यों नहीं दे रहे इसका कारण भी नहीं बताते।

यह शिकायत वेडनेसडे को बाल भवन फूलबाग में तहसील दिवस के दौरान कड़री चंपापुरवा की प्रधान पारुल चतुर्वेदी ने डीएम कौशलराज शर्मा को बताया कि गांव के किसान को सूखा राहत की चेक न मिलने की शिकायत कर रहे हैं। इस पर डीएम ने तत्काल एक्शन लेते हुए लेखपाल केके दुबे को सस्पेंड करने का आदेश दिया।

पेंशन न दिए जाने की शिकायत

तहसील दिवस में रिटायर्ड टीचर रामदयाल कुशवाहा ने अभी तक पेंशन न मिलने की शिकायत की। डीएम ने बीएसए को सात दिन के अंदर पेंशन जारी करने के लिए कहा। नया बिजली मीटर न लगाए जाने की शिकायत साबिर हुसैन ने की। कहा कि बेगमपुरवा की चांद बीबी ने कहा कि पारिवारिक लाभ योजना में वह मदद के लिए भटक रही है। डीएम ने समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिया कि इसकी तत्काल मदद करें।

बेटी की शादी है, लेकिन बैंक पैसा नहीं दे रहा

कोयनपुर गांव के अभिषेक ने आरोप लगाते हुए कहा कि लोहिया आवास योजना में आवास के लिए घूस मांगी जा रही है। इस मामले की जांच के लिए डीएम ने सीडीओ से कहा। तहसील दिवस में गांधी नगर निवासी रजनीश शिकायत लेकर आए कि उनकी बेटी की शादी है, लेकिन पंजाब नेशनल बैंक गांधी नगर के मैनेजर ने 2.5 लाख देने से मना कर दिया। डीएम ने लीड बैंक मैनेजर से कहा कि नियम के तहत धनराशि दी जाए। बिठूर की रहने वाली कुंती ने कहा कि दबंग परेशान कर रहे हैं। इस मामले में एसएसपी आकाश कुलहरि ने एसओ बिठूर को तत्काल मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। इसके अलावा करीब दो दर्जन से अधिक शिकायतों पर कार्रवाई के आदेश दिए गए। तहसील दिवस में एडीएम (भू अध्याप्ति) समीर वर्मा, एसडीएम संजय कुमार, सीएमओ डा। आरपी यादव, तहसीलदार अनिल कुमार आदि ने शिकायते सुनीं।