BAREILLY: नवाबगंज में जिस दूल्हे पर बारात न ले जाने के आरोप लगे थे, उस दूल्हे की हत्या की गई थी। चार दिन से लापता दूल्हे की ट्यूजडे को खेत में लाश मिली है। आशंका है कि हत्या कर शव गन्ने के खेत में फेंका गया है। दूल्हे की दाहिनी कनपटी पर गोली मारकर हत्या की गई है। वहीं मौके से कोई हथियार नहीं मिला है। दूल्हे के पिता ने भुता थाना में दुल्हन, दुल्हन के पिता, दुल्हन के प्रेमी यानि पति और प्रेमी के पिता के खिलाफ अपहरण, हत्या और लाश छिपाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर के अंदर से 315 बोर की गोली मिली है। नाक पर भी चोट लगी है। नवाबगंज पुलिस ने दुल्हन को हिरासत में ले लिया है और तीन आरोपी फरार चल रहे हैं।

 

धरी रह गई शादी की खुशियां

भगनापुर भुता निवासी 27 वर्षीय आशीष कनौजिया की शादी ईद जागीर नवाबगंज निवासी प्रियंका से तय हुई थी। आशीष को 24 फरवरी को बारात लेकर जाना था, कि सुबह 11 बजे उसके पास किसी का फोन आया और वह लापता हो गया। आशीष के गायब होने के बाद शादी की तैयारियां धरी रह गई थीं। उधर, दुल्हन और उसके परिजन बारात आने का इंतजार करते रहे। बारात लेकर न जाने पर दुल्हन के पिता चेतराम ने आशीष और उसके परिजनों पर दहेज की मांग न पूरी होने पर रिश्ता तोड़ने की एफआईआर दर्ज करा दी थी। जब पता किया गया तो प्रेमी के धमकी देने पर आशीष के बारात लेकर न जाने की बात सामने आई। जिसके बाद नवाबगंज पुलिस प्रेमी को पकड़कर थाने ले गई थी, वहां पर दुल्हन ने प्रेमी से शादी करने की बात कह दी। जिसके बाद घरवालों ने दोनों की मंदिर में शादी करा दी थी।


पहले ही थी अनहोनी की आशंका

जब दुल्हन की शादी प्रेमी से होने का आशीष के परिजनों को पता लगा था, तो उन्हें पहले से ही अनहोनी की आशंका लग रही थी। उन्होंने 25 फरवरी को भुता थाना में आशीष की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। परिजनों ने दुल्हन व उसके प्रेमी पर अपहरण कर हत्या किए जाने की तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। ट्यूजडे को गांव के बच्चे गन्ने के खेत में गए तो वहां उन्हें औंधे मुंह पड़ी लाश दिखाई दी। जिसके बाद शोर मच गया और गांव के लोग पहुंचे तो लाश की पहचान आशीष के रूप में हुई। आशीष की लाश सड़ने लगी थी। उसकी कनपटी पर गोली मारी गई थी।

 

शव उठाने को लेकर हंगामा

आशीष की लाश मिलने के बाद परिजन गुस्से में आ गए। जब पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव उठाने की कोशिश की तो परिजनों ने विरोध शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस अधिकारी और आसपास के थानों की फोर्स को बुलाया गया। आशीष के घरवालों ने पहले हत्यारोपियों को पकड़कर लाने की बात कही। किसी तरह से पुलिस ने परिजनों को समझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। परिजनों ने पुलिस को जमकर खरी-खोटी सुनाते हुए लापरवाही का आरोप लगाया है। पुलिस को मौके से येलो कलर की आशीष की चप्पलें मिली हैं।

 

आखिर किसने मारा आशीष को, चार सवाल


सवाल 1-

प्रेमी ने हत्या की तो फिर शादी करने क्यों गया

दूसरी ओर यदि आशीष की दुल्हन के प्रेमी ने हत्या की है तो फिर वह दूसरे दिन नवाबगंज थाने कैसे पहुंचा, वह हत्या के बाद फरार क्यों नहीं हुआ और उसने थाने में पंचायत के बाद मंदिर में शादी क्यों की, यहीं नहीं वह लाश मिलने के बाद क्यों फरार हुआ.

 

सवाल 2-

क्या दुल्हन के पिता ने बदनामी के चलते की हत्या

क्या दुल्हन के घरवालों ने हीं आशीष की हत्या की है। क्योंकि हो सकता है कि आशीष के बारात न ले जाने की वजह से उनकी बदनामी हुई थी और इतना हीं नहीं फिर थाने में पंचायत के बाद बेटी की शादी प्रेमी से की थी।

 

सवाल 3

क्या किसी ने उठाया मौके का फायदा

क्या आशीष की हत्या में किसी तीसरे का हाथ है। क्योंकि आशीष का शव उसके खेत के पास ही मिला है, और उसने मौके का फायदा उठाया हो, लेकिन यदि तीसरे ने हत्या की है तो हत्या के पीछे का असली मकसद क्या है।


सुसाइड किया तो फिर क्यों नहीं मिला तमंचा

सवाल 4-

आशीष की कनपटी में गोली मारी गई है। इसको लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि हो सकता है कि आशीष ने होने वाली दुल्हन के प्रेम संबंध होने और प्रेमी की धमकी के चलते सुसाइड कर लिया हो, लेकिन मौके से तमंचा न मिलने से यह थ्योरी बन नहीं पा रही है।

 

शादी वाले दिन से गायब युवक की लाश मिली है। परिजनों ने लड़की, उसके प्रेमी समेत 4 लोगों पर हत्या का केस दर्ज कराया है। मामले का खुलासा किया जाएगा।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी बरेली

Crime News inextlive from Crime News Desk