LUCKNOW :

रकम को दोगुना करने का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वाली 'बबली' को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 'उम्मीद' कंपनी के मालिक की पत्नी को गाजीपुर पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी महिला और उसके पति के खिलाफ गाजीपुर थाने में धोखाधड़ी व जालसाजी के 9 मामले दर्ज हैं।

 

रकम डबल करने का देते थे झांसा

इंस्पेक्टर गाजीपुर गिरजाशंकर त्रिपाठी ने बताया कि गाजीपुर के लेखराज इलाके में उम्मीद ट्रेडिंग कंपनी के नाम से कंपनी खोली गई थी। इस कंपनी का मालिक रुखसार और उसकी पत्नी फिरदौस थे। इन लोगों ने अपनी कंपनी में लोगों से रुपये निवेश करने और चार माह में निवेश किए गए रुपये को दोगुना करने की लालच देते थे। आरोपियों की लालच में आकर दर्जनों लोगों ने इस कंपनी ने अपने लाखों रुपये निवेश किये थे। कुछ लोगों को तो कंपनी ने कुछ महीने तक रुपये भी दिये और जबकि कुछ को एक भी रुपये नहीं लौटाये।

 

जालसाज पति अभी फरार

करोड़ों रुपये की ठगी का शिकार हुए दर्जनों लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस से की। एक के बाद एक गाजीपुर थाने में 9 मामले कंपनी के मालिक व उसकी पत्नी के खिलाफ दर्ज कराये गये। इस मामले की छानबीन कर रही गाजीपुर पुलिस को रविवार को इस बात की सूचना मिली कि कंपनी मालिक रुखसार की पत्नी फिरदौस चिनहट के ओमेगा सिटी नाम के फ्लैट में मौजूद है और घर बदलने की फिराक में है। इस सूचना पर गाजीपुर पुलिस ओमेगा सिटी पहुंची और वहां से फिरदौस को गिरफ्तार किया। इंस्पेक्टर गाजीपुर का कहना है कि अभी इस मामले में उम्मीद कंपनी का मालिक रुखसार फरार है और उसकी तलाश की जा रही है।

Crime News inextlive from Crime News Desk