- चुनाव आयोग के आदेश के बाद चिह्नित किए जा रहे ऐसे पुलिसकर्मी

- फोर्स की कमी के कारण आदेश को चुनौती मान रहे अधिकारी

Meerut: इस बार चुनाव आयोग ने ऐसे सभी पुलिसकर्मियों को चुनाव ड्यूटी हटाने का निर्णय लिया है, जिन पर कोर्ट में केस विचाराधीन है। स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने ऐसे पुलिसकर्मियों की लिस्ट बनाकर उन्हे तत्काल चुनाव ड्यूटी से हटाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। ऐसे में पुलिस अधिकारियों के सामने मैन पावर कम होने की बात सामने आ रही है।

प्रदेश में मतदान का पहला चरण 11 फरवरी को है। पहले चरण के चार दिन पहले से ही जिले से इनकी रवानगी लखनऊ डीजी ऑफिस के निर्देश पर संबंधित जोन और रेंज के लिए की जाएगी। जिले में थानों से लेकर, एसएसपी, एसपी सिटी, एसपी देहात, एसपी अपराध, पुलिस कार्यालयों, पुलिस लाइन के बल संख्या का मिलान कर पुलिसबल की गणना कर मिलान शुरू कर दिया गया।

ये भी रहेंगे मुक्त

इस चुनाव में मुख्य मंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट यूपी-100 के कंट्रोल रूम से भी किसी पुलिसकर्मी की चुनाव ड्यूटी नहीं लगेगी, जिले में लगभग 250 पुलिसकर्मी यूपी-100 में तैनात हैं, वहीं लगभग 30 पुलिसकर्मी बीमार व शारीरिक रूप की श्रेणी में हैं।

वर्जन

उच्चाधिकारियों के आदेश के बाद ऐसे पुलिसकर्मियों लिस्ट बनाई जा रही है। आरोपी पुलिसकर्मियों को चुनाव ड्यूटी से मुक्त रखने का आदेश है।

-आलोक प्रियदर्शी, एसपी सिटी

---