- बालकृष्ण बोले हमसे प्रतिस्पद्र्धा नहीं कर पा रही हैं विदेशी कंपनियां

- हमारे खिलाफ साजिश में जुटी हैं विदेशी कंपनियां

HARIDWAR: पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने अपनी प्रतिस्प‌र्द्धी कंपनियों से अपनी और बाबा रामदेव की जान को खतरा बताया है। सोशल मीडिया पर चली बाबा रामदेव की दुर्घटना संबंधी झूठी खबर को उन्होंने व्यवसायिक प्रतिस्पर्धा में पिछड़ रहीं विदेशी कंपनियों की साजिश करार दिया और कहा कि वे इस कदर हताश हैं कि हमारी हत्या भी करवा सकती हैं।

चीनी निवेश देश के लिए खतरा

बुधवार को पत्रकारों से मिलते हुए आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि इस मामले में विधि विशेषज्ञों से सलाह कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आरोप लगाया कि व्यवसायिक प्रतिस्पर्धा में पिछड़ रही विदेशी कंपनिया किसी भी हद तक जा सकती हैं। उन्होंने उत्तराखंड चीन द्वारा किए जा रहे निवेश की कवायद को भी देश के लिए खतरा बताया। उनका कहना है कि इस मामले में सतर्कता बरतना जरूरी है। उन्होंने कहा कि देशहित में यह मामला पतंजलि योगपीठ द्वारा उचित मंचों पर उठाया जाएगा। सेना की सीएसडी कैंटीन द्वारा पतंजलि उत्पाद आंवला जूस को मानक विपरीत पाए जाने पर प्रतिबंधित करने की खबरों को भी उन्होंने गलत बताया। कहा कि आंवला जूस आयुर्वेद औषधि उत्पाद में आता है और यह पतंजलि का पहला उत्पाद है। सेना की सीएसडी कैंटीन में यह गलती से जूस की श्रेणी में चला गया, जूस की श्रेणी के फूड सेफ्टी एण्ड स्टेंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इण्डिया (एफएसएसएआई) के मानक आयुर्वेद औषधि मानकों से अलग हैं। उन्होंने इस मामले को भी प्रतिस्पर्धी कंपनियों की साजिश बताया।

----------------

तीन को प्रधानमंत्री करेंगे पतंजलि अनुसंधान संस्थान का उद्घाटन

आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि पतंजलि आयुर्वेद अनुसंधान संस्थान का तीन मई को उद्घाटन किया जाएगा। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करने पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि ख्00 करोड़ की लागत से यह संस्थान बनाया गया है। बताया कि इसी दौरान पीएम विश्व आयुर्वेद एनसाइक्लोपीडिया का भी विमोचन करेंगे।