फालोअप

-पांच साल से चल रहा था लव अफेसर, दूरी बनाई तो नहीं कर सका बर्दाश्त

ALLAHABAD: रचना पर एसिड अटैक करने वाला उसका पुराना दोस्त निकला। वह दोस्त जो उसका पांच साल से करीबी बना था। लेकिन रचना जब उससे दूरी बनाने लगी तो वह इसे बर्दाश्त नहीं कर सका। बार बार चाहने के बाद भी वह रचना के साथ कांटैक्ट नहीं कर पा रहा था। रचना ने फोन नंबर चेंज कर लिया। जबकि वह अब रचना से शादी करना चाहता था। ऐसे में परेशान होकर उसने प्रेमिका पर एसिड अटैक किया। फ्राइडे को शिवकुटी पुलिस ने रचना के पुराने फ्रेंड को अरेस्ट किया तो यह राज खुला।

पुलिस ने किया अरेस्ट

शिवकुटी एसओ उदयवीर सिंह ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी नवाबगंज का रहने वाला शिव बाबू है। वह तेलियरगंज एरिया में रहता है। शिव बाबू ने पुलिस को बताया है कि वह पांच साल से रचना को जानता है। दोनों के बीच दोस्ती थी। सब कुछ नार्मल चल रहा था। लेकिन फरवरी के बाद से रचना दूरी बनाने लगी। इस बात से शिव बाबू क्षुब्ध हो गया। फोन नंबर चेंज होने के कारण वह कांटैक्ट नहीं कर पा रहा था। कई बार घर तक गया और बातचीत करनी चाही लेकिन रचना ने इंकार कर दिया। इस बात से परेशान होकर शिव बाबू ने बुधवार को रचना पर एसिड अटैक किया था।

शेयर करें अपने फैमिली से

पुलिस ऑफिसर की माने तो अगर किसी लड़की का कोई पीछा करता है और बार बार लव अफेयर की बात करता है तो ऐसे मामलों में ग‌र्ल्स को चुप्पी नहीं साधनी चाहिए। उन्हें अपने फैमिली मेम्बर्स से जरूर ये बातें शेयर करनी चाहिए। ताकि वे इसका समाधान सर्च कर सकें। कई बार इस तरह की बातों का पता फैमिली मेम्बर्स को भी नहीं होता और ग‌र्ल्स पूरा प्राब्लम खुद ही झेलती हैं। फिर अचानक से कोई हादसा हो जाने पर जिन्दगी भर का दर्द मिलता है। इसलिए जरूरी है कि फैमिली मेम्बर्स और पुलिस से जरूर कंप्लेन करें।

इन बातों का रखें ध्यान

-ग‌र्ल्स अपने रिलेशन को लेकर हमेशा एलर्ट रहें

-अगर कोई बार बार परेशान करे तो उससे एलर्ट रहें

-लव अफेयर के मामले में ज्यादा भावुक न बनें

-कोई क्रेजी लवर है तो उसकी जानकारी जरूर शेयर करें

- हो सके तो बातचीत करके प्राब्लम साल्व करने की कोशिश करें

-फैमिली मेम्बर्स को ऐसे केसेज की जानकारी जरूर दें

-मामला बढ़ने पर पुलिस से कंप्लेन करें और रिपोर्ट दर्ज कराएं

-एफआईआर नहीं दर्ज कराना है तो सीनियर ऑफिसर से मिले