-दूल्हे की प्रेमिका ने शादी हाल में दुल्हन से रिश्ता तोड़ने के लिए कहा था

-पुलिस ने प्रेमिका व उसकी नर्स बहन को किया गिरफ्तार,

BAREILLY: कैंट के युगवीणा परिसर में दुल्हन पर दूल्हे की प्रेमिका ने शादी रुकवाने के मकसद से हमला किया था। एसिड अटैक से पहले प्रेमिका ने दुल्हन से कहा था कि दूल्हा अच्छा लड़का नहीं है और वह दूल्हे से प्यार करती है। उसने दुल्हन से कहा था कि वह रिश्ता तोड़ दे, लेकिन जब दुल्हन ने कहा कि वह शादी नहीं तोड़ेगी क्योंकि लड़कों से गलतियां हो जाती हैं। दुल्हन ने कहा था कि उसे जो करना है कर ले तो इस पर प्रेमिका को गुस्सा आ गया था और फिर उसने दुल्हन पर तेजाब उड़ेल दिया था। ट्यूजडे को कैंट पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए दूल्हे की प्रेमिका और उसकी नर्स बहन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

हॉस्पिटल से मिला पुलिस को सुराग

पुलिस लाइन में प्रेस कांफ्रेंस में एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि 25 नवंबर को युगवीणा केंद्र में दुल्हन पर एसिड अटैक से हमला किया गया था। पुलिस जांच में दो संदिग्ध लड़कियों के दुल्हन के कमरे में घूमने की बात सामने आयी थी। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि पीलीभीत बाईपास स्थित एक हॉस्पिटल की नर्स शिवांगी अपने साथी स्टाफ से कह रही थी कि वह किसी फौजी से प्यार करती है। फौजी की शादी है और वह किसी भी तरह से शादी रुकवाना चाहती है।

मोबाइल लोकेशन युगवीणा के पास मिली

जब पुलिस ने नर्स के बारे में डिटेल कलेक्ट की तो पता चला कि नर्स सिविल लाइंस स्थित सॉल्वेशन आर्मी ग‌र्ल्स हॉस्टल में अपनी बहन अन्नू उर्फ अनामिका के साथ रहती है। पुलिस ने हॉस्टल में जाकर जांच की और मोबाइल की लोकेशन निकाली तो उसकी लोकेशन वारदात की रात में युगवीणा के आसपास मिली। यही नहीं वह नाइट ड्यृटी में लेट पहुंची थी। जब पुलिस ने उसकी बहन अनामिका के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल निकाली तो पता चला कि उसकी दूल्हे से फोन पर कई बार बात हुई थी।

फेसबुक पर भी भेजी थी रिक्वेस्ट

जब पुलिस ने जब दूल्हे व उसके भाई से पूछताछ की तो उन्होंने अनामिका से रिलेशन स्वीकार कर लिया। अन्नू ने दूल्हे व उसके भाई को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी। यही नहीं शिवांगी ने दूल्हे के भाई से फेसबुक मेसेंजर के जरिए दूल्हे की शादी की डेट व अन्य जानकारियां भी मांगी गई थीं। उसके बाद पुलिस ने अनामिका और शिवांगी को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया तो अनामिका ने पूरा राज उगल दिया।

टायलेट साफ करने वाला तेजाब लेकर गई

अनामिका ने पुलिस को बताया कि दूल्हे से उसके 4 साल से संबंध थे और वह उसे बहुत प्यार करती है। उसका परिवार कैंट के बंगला नंबर 52 में रहता था तो उसके बगल में दूल्हे का दोस्त एरिक भी रहता था। दूल्हा अपने दोस्त के घर आता था तो उसकी अनामिका के चाचा बीजू से भी दोस्ती हो गई थी। इसी दौरान अनामिका और दूल्हे के बीच प्रेम संबंध हो गए थे। वह दूल्हे से अलग-अलग नंबर से बात करती, लेकिन वह उससे दूरी बनाता जा रहा था। जब अनामिका को पता चला कि दूल्हा शादी करने जा रहा है तो वह परेशान हो गई और शादी रोकने की साजिश रचने लगी। वारदात की रात में दोनों बहनों ने अपने पड़ोसी की आंटी के घर से चुपके से टायलेट साफ करने वाला तेजाब उठा ले गई थीं।

गुमराह करने के लिए छोड़ा लेटर

पुलिस को वारदात के बाद से दुल्हन के कमरे से एक लेटर भी मिला था, जिसमें लिखा था कि प्यार मुझसे करती है और शादी किसी और से, सब कुछ भूल गई, तू मेरी नहीं तो किसी की नहीं। इससे पुलिस को लगा कि दुल्हन का किसी से अफेयर है, लेकिन अनामिका और शिवांगी की गिरफ्तारी के बाद पता चला कि यह लेटर पुलिस को गुमराह करने के लिए फेंका गया था। ताकि दुल्हन पर ही शक जाए और दोनों पकड़ी न जाएं।