-सर्राफ नहीं लौटा रहा था रुपए, इसी बात को लेकर हुई थी नोकझोंक

- हंगामे के बाद बारादरी पहुंचे दोनों पक्ष, सर्राफ समेत तीन बेटों पर मुकदमा

BAREILLY :

कमेटी के सात ला2ा रुपए की रंजिश में संडे दोपहर बारादरी में विवाद हो गया। आधा दर्जन लोग सर्राफ की दुकान पहुंचे और लिए गए सात ला2ा रुपए मांगे। इसी दौरान अलमारी पर र2ा तेजाब एक युवक पर गिर गया। आरोप है कि सर्राफ ने जानबूझकर तेजाब फेंका था। हंगामें के बाद दोनों पक्ष थाने पहुंचे। जहां दूसरे पक्ष की तहरीर पर सर्राफ समेत उसके तीन बेटों पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया।

सात ला2ा रुपए का मामला

बारादरी चक महमूद निवासी स्व। बीनू कमेटी चलाते थे। उनके यहां पड़ोसी सर्राफ दिनेश 5ाी कमेटी डालते थे। दो वर्ष पहले दिनेश ने बेटी की शादी के लिए कमेटी का सात ला2ा रुपए उठाया। करीब एक ला2ा रुपए जमा कर दिया। इसी दौरान बीनू की मौत हो गई तो दिनेश ने रुपए जमा करना बंद कर दिया। कई बार बीनू की पत्नी गीता वर्मा ने रुपए मांगे लेकिन आज नहीं बाद में देने की बात कहते हुए सर्राफ उसे टरकाता रहा। गीता ने शाहजहांपुर में रहने वाले अपने 5ाई श्रवण वर्मा को बताया तो वह दिनेश से कई बार मुलाकात कर रुपए देने के लिए कहा। दोपहर को दिनेश दुकान पर बैठा था। उसी दौरान श्रवण बहन समेत आधा दर्जन लोगों के साथ दिनेश की दुकान पहुंचा। विवाद के बाद आरोप है कि दिनेश ने श्रवण पर तेजाब फेंक दिया था। जिसके बाद दोनों पक्ष थाने पहुंचे और हंगामा करने लगे। दिनेश का आरोप था कि श्रवण के साथ आए लोगों ने दुकान में घुसकर मारपीट के साथ लूटपाट की। हालांकि पुलिस ने देर शाम श्रवण की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया।

लूटपाट का 5ाी लगाया आरोप

दुकान के अंदर दोनों पक्षों में झगड़े के बाद मारपीट हुई थी। इसी दौरान ध1का मु1की में आलमारी पर र2ा तेजाब श्रवण के गर्दन व जैकेट पर गिरा था। हालांकि तेजाब काफी हल्का था। जिससे श्रवण मामूली रूप से ही झुलसे। सर्राफ ने बताया कि मारपीट झगड़े के दौरान दुकान पर वह अकेले थे। उनका कोई बेटा 5ाी नहीं था। आरोपियों ने उन्हें पीटा और लूटपाट 5ाी की। उसके बाद पुलिस ने सिफारिश करने वालों के दबाव पर उनके साथ उनके बेटों पर मुकदमा दर्ज कर लिया।

वर्जन

सर्राफ पर तेजाब फेंकने का आरोप है। हंगामा हो रहा था तो तहरीर के बाद मुकदमा दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है।

उपेंद्र सिंह यादव, इंस्पे1टर बारादरी