पुलिस ने किया कोठारी में एसिड अटैक केस का खुलासा

आरोपी बहन सहित चार को अरेस्ट कर पुलिस ने भेजा जेल

ALLAHABAD: कहते हैं कि अपने दुख से ज्यादा दूसरे का सुख कष्ट देता है। गंगापार के कोठारी गांव में हुए तेजाब कांड में भी कुछ ऐसी ही कहानी सामने आई है। ससुराल में चोरी व बदचलनी के आरोप में मायके भेजी गयी युवती को वहीं बगल में चचेरी बहन की शादी हो जाना अखर गया। बहन को ससुराल में खुश देख उसके मन में इस कदर ईष्र्या का तेजाब भर गया कि उसने पुराने साथी संग मिलकर एसिड अटैक का षड़यंत्र रच डाला। हालांकि एसिड अटैक में वह खुद भी झुलस गयी। एसएसपी शलभ माथुर ने रविवार को पुलिस लाइंस में पूरे मामले का खुलासा किया। मामले में आरोपी चचेरी बहन पिंकी सहित चार लोगों को अरेस्ट कर जेल भेजा गया है।

काफी करीब आ गए थे दोनों

एसएसपी के अनुसार एसिड अटैक केस के खुलासे में लगी क्राइम ब्रांच की टीम ने बहरिया के राजेपुर निवासी नफीस अहमद को अरेस्ट किया। उसने बताया कि उसके पास बोलरो और पिंकी के पिता राम चंदर के पास अर्मदा गाड़ी थी। दोनों गाडि़यां किराए पर चलती थीं और हिसाब नफीस ही देखता था। इससे वह अक्सर रामचंदर के घर जाता रहता था। इस दौरान उसकी रामचंदर की बेटी पिंकी से नजदीकियां बढ़ गई। फिर पिंकी की शादी 2012 में बहरिया के महेपुरा गांव में सुरेन्द्र नाथ तिवारी के साथ हो गया। शादी के दो साल बाद ही ससुराल वालों ने पिंकी पर चोरी और बदचलनी का आरोप लगाते हुए मायके भेज दिया। रामचंदर ने दामाद समेत अन्य ससुराल वालों के खिलाफ दहेज एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया। इस समय मामला न्यायालय में है।

बहन की खुशी से थी परेशान

पिंकी शादी टूटने के बाद मायके में रहने लगी। अभी आठ माह पहले पिंकी के चाचा श्रीकांत मिश्रा ने बेटी राधा का विवाह महेपुरा गांव में ही पिंकी की ससुराल के बगल वाले घर में किया। राधा ससुराल में काफी खुश थी। उसकी खुशी देख पिंकी डिप्रेशन में आ गई। उसका कहना था कि गांव के जगत नारायण मिश्रा उसके ससुराल वालों से समझौता नहीं करा सके और वहीं बगल के घर में चचेरी बहन की शादी करा दी। शादी से पिंकी काफी नाराज थी।

नफीस से मिल योजना बनाई

पिंकी ने पुलिस को बताया कि परेशान होकर वह नफीस से मिली और राधा पर तेजाब फेंकने को कहा। पहले तो नफीस ने मना कर दिया, लेकिन उसके बार-बार दबाव बनाने पर वह तैयार हो गया। घटना वाले दिन पिंकी ने फोन पर नफीस को राधा की लोकेशन दी। लोकेशन के आधार पर नफीस ने शौच से लौट रही राधा पर तेजाब फेंक दिया।

बैट्री की दुकान से लाया तेजाब

नफीस ने बताया कि गांव के रामाकांत यादव की बैट्री की दुकान से वह तेजाब ले आया था। योजना बनाने के बाद वह गांव के ही शहवाज नाई को साथ लेकर मौके पर पहुंचा। पिंकी से लोकेशन मिलने के बाद उसने तेजाब फेंका और दोनों फरार हो गए। बाइक शहवाज चला रहा था। एसएसपी ने क्राइम ब्रांच प्रभारी अनिरुद्ध सिंह, दीपक सिंह, इन्द्र प्रताप सिंह, पंकज त्रिपाठी, अरुण कुमार पाण्डेय आदि के साथ टीम में शामिल पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया है।

अरेस्टेड

नफीस, राजेपुर बहरिया

शहवाज, राजेपुर बहरिया

रमाकांत, महपुरा, बहरिया

पिंकी, कोठारी, बहरिया