- झुलसी विवाहिता की तहरीर के बाद एफआइआर के निर्देश

- पहले भी महिला ने की थी शिकायत, पुलिस ने नहीं की थी कार्रवाई

KAUSHAMBI (JNN): कौशांबी इलाके के बैगवां गांव की एक विवाहिता पर दुष्कर्म में नाकाम युवक ने तेजाब से हमला कर दिया। झुलसी विवाहिता ने एएसपी को मामले की तहरीर दी है। एएसपी ने थाना पुलिस को मामला दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है।

काफी दिनों से कर रहा था परेशान

बैगवां गांव की एक विवाहिता का आरोप है कि गांव का एक युवक उसे काफी दिनों से तंग कर रहा है। इसकी कई बार शिकायत की गई, लेकिन न तो पुलिस ने कोई कार्रवाई की और न ही युवक के परिजनों ने उस पर अंकुश लगाया। शनिवार की शाम विवाहिता घर में अकेली थी। उसी समय युवक उसके घर में घुस आया। विवाहिता से दुराचार का प्रयास करने लगा। पहले तो युवक ने विवाहिता को मनाने का प्रयास किया।

साथ लाया था तेजाब

वह नहीं मानी तो युवक ने अपने साथ लाए तेजाब से उस पर हमला कर दिया। तेजाब महिला के पिछले हिस्से में पड़ा। इससे वह गंभीर रूप से झुलस गई। युवक घर से फरार हो गया। परिजनों ने उसे एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया। सोमवार को विवाहिता ने इसकी तहरीर एएसपी ओपी पांडेय को दी है। एएसपी का कहना है कि घटना को गंभीरता से लेते हुए कौशांबी थाना पुलिस को मामला दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।

शिकायत पर संजीदा नहीं पुलिस

तेजाब हमले की शिकार महिला को गांव का युवक काफी दिनों से परेशान कर रहा था। परिवार के लोगों के साथ ही पुलिस भी शिकायत के बाद इस मामले को हल्के में ले रही थी। समय रहते पुलिस युवक पर कार्रवाई करती तो शायद महिला को तेजाब हमले का शिकार न होना पड़ता।

एसपी ने किया टाइट

तेजाब से हमले के मामले में पुलिस को घिरा देख एसपी ने सोमवार को सभी थानाध्यक्षों को वायरलेस पर महिलाओं के मामले को गंभीरता से लेने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि महिला किसी तरह की शिकायत करती है तो उसे तुरंत हैंडिल किया जाए। मौके पर जाकर समस्या का निस्तारण करें। जिससे बात आगे ने बढ़े। घटना को लेकर कार्रवाई करने में कोई कोताही न की जाए।