-ईद को शांति से सम्पन्न कराने के लिए पुलिस ने झोंकी ताकत

-शहर में सुरक्षा का जबरदस्त इंतजाम, मुस्लिम इलाकों में PAC व पैरा मिलेट्री फोर्सेज ने संभाला मोर्चा

VARANASI: मंगलवार को ईद और फिर इसके बाद लगातार त्यौहारों की शुरुआत। ऊपर से देश भर में बिगड़े माहौल के बीच सब कुछ सकुशल सम्पन्न कराने की टेंशन पुलिस के लिए किसी एसिड टेस्ट से कम नहीं है। ईद की नमाज के बाद इस बड़े फेस्टिवल को शांति से संपन्न कराने के लिए पुलिस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। सोमवार की शाम से ही सिटी के मुस्लिम और मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पैरामिलेट्री फोर्स तैनात कर दी गई है। वहीं इसके बाद नागपंचमी, सावन का लास्ट मंडे, रक्षाबंधन, स्वतंत्रता दिवस व जनमाष्टमी का पर्व है। इसे लेकर पुलिस चौकस है लेकिन वो भी तब जब यूपी समेत पूरे देश में दंगों को लेकर आईबी का अलर्ट जारी हुआ है।

रहेगी फोर्स तैनात

फिलहाल मंगलवार को ईद के पर्व पर सिटी में शांति कायम रखने के लिए पुलिस ने जबरदस्त तैयारी की है। आईजी प्रकाश डी के मुताबिक ईद का पर्व हर्षोल्लास और भाईचारे का पर्व है। इसलिए पुलिस फोर्स पूरी तरह मुस्तैद है। आईजी ने इस पर्व पर लोगों को बधाई देने के साथ ही अफवाहों से दूर रहने की बात कही है। ऑफिसर्स के मुताबिक ईद के दौरान शहर में सुरक्षा के लिए आरएएफ, पीएसी के अलावा लोकल पुलिसकर्मी बड़ी संख्या में तैनात किए गए हैं।

कई इलाकों में रूट डायवर्जन

अगर आप मंगलवार को सुबह घर से निकल रहे हैं तो प्लीज इस डायवर्जन पर गौर कर लें क्योंकि ईद की नमाज के चलते कई इलाकों में डायवर्जन लागू रहेगा।

- गाजीपुर की ओर से आने वाले वाहनों को पाण्डेयपुर की ओर मोड़ दिया जायेगा।

- ये वाहन पुलिस लाइन तिराहे से होते हुए शहर में एंट्री लेंगे।

- जीटी रोड से लाट भैरव होकर आशापुर जाने वाले व्हीकल्स को कज्जाकपुरा रेलवे क्रॉसिंग से चौकाघाट की ओर टर्न कर दिया जायेगा।

- गोदौलिया से मैदागिन की तरफ चौक की ओर से कोई वाहन नहीं जा सकेगा।

- यह प्रतिबन्ध मैदागिन से गोदौलिया के लिए भी लागू रहेगा।

- नई सड़क से दालमंडी की ओर कोई वाहन नहीं जायेगा।

- गोदौलिया से दशाश्वमेध की ओर भी नहीं जा सकेगा कोई वाहन।

- रेलवे स्टेशन से काशी विद्यापीठ की ओर भी वाहनों के जाने पर रहेगा बैन।

- लंगड़ा हाफिज मस्जिद पर नमाज के दौरान बेनियाबाग की ओर कोई वाहन नहीं जा सकेगा।

- यह बैन सुबह सात बजे से नमाज खत्म होने तक लागू रहेगा।