अल्लापुर निवासी अंकुर यशराज को सनी देओल ने सिखाई अभिनय की बारीकियां

अपनी मूवी में दिया अभिनय का मौका, जनवरी 2017 में शुरु होगी फिल्म की शूटिंग

ALLAHABAD: संगमनगरी का एक और छोरा मायानगरी में अपनी जगह बनाने में सफल हुआ है। महज 24 वर्ष में ही सर्वेश कुमार दुबे अपने निक नेम अंकुर यशराज के साथ बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सनी देओल के साथ अभिनय करते नजर आएंगे। मजे की बात तो ये कि सनी ने ही इन्हें अभिनय की बारीकियां भी सिखाई है और उन्होंने ही अपनी मूवी 'इंडियन पार्ट-टू' में अदाकारी का मौका भी दिया है।

अभी कुछ दिनों पहले फिल्म के ऑडिशन में अंकुर का चयन हो चुका है। फिल्म में वे सनी देओल के साथ एक अहम किरदार में होंगे। शूटिंग जनवरी 2017 के दूसरे सप्ताह से शुरु होने की संभावना है। अंकुर ने बताया कि ऑडिशन पूरा हो गया है। फिल्म इंडियन की तर्ज पर ही यह फिल्म भी देशभक्ति से ओतप्रोत होगी।

'घायल वन्स अगेन्स' से ब्रेक

हालांकि अंकुर ने अब तक तीन फिल्मों में अभिनय दिखाया है। उनकी पहली फिल्म सनी देओल अभिनीत 'घायल वन्स अगेन्स' थी। इसमें वे सनी देओल की एनजीओ आईएम सत्यकाम के प्रमुख सदस्य थे। होली के आसपास उनकी फिल्म 'शोरगुल' देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। प्रख्यात अभिनेता आशुतोष राणा व जिमी शेरगिल अभिनीत फिल्म मुजफ्फरनगर दंगों पर आधारित थी।

इंजीनियरिंग छोड़ पहुंचे बॉलीवुड

अल्लापुर निवासी अंकुर यशराज ने वर्ष 2009 में कर्नलगंज इंटर कॉलेज से इंटर पास किया। पिता के कहने पर कानपुर में इंजीनियरिंग की तैयारी करने पहुंचे, लेकिन कुछ अलग करने की चाह में कलिंगा विश्वविद्यालय में फिल्म एंड मीडिया सांइसेज का ऑनलाइन आवेदन किया। अखिल भारतीय स्तर पर हुई इस परीक्षा में उन्हें चौथी रैंक मिली। यहीं से जिंदगी के मायने बदल गए।

परिवार में सबसे छोटे

तीन भाई व एक बहन के परिवार में अंकुर सबसे छोटे हैं। पिता महेन्द्र प्रसाद दुबे जिला पंचायत राज अधिकारी के पद पर तैनात हैं। मां गृहिणी हैं। बड़े भाई नीरज कुमार दुबे हाईकोर्ट में अधिवक्ता हैं और एक भाई सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे हैं।