- खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने कई जगह मारे छापे

- दूध, मावा, तेल, पनीर के सात सैंपल लिए

DEHRADUN: होली का त्योहार नजदीक है, ऐसे में खाद्य सुरक्षा विभाग ने बाजार में मिलावटी खाद्य पदार्थो की खेप रोकने को कमर कस ली है। सैटरडे को खाद्य सुरक्षा अधिकारी की टीम ने डोईवाला, छिद्दरवाला, भानियावाला सहित कई इलाकों में दुकानों का इंस्पेक्शन किया। टीम ने छिद्दरवाला व भानियावाला से मसाला व सरसों के तेल के तीन सैंपल भरे। दो सैंपल मावा एवं पनीर के डोईवाला से भरे। इसके अलावा टीम ने क्षेत्र की दुकानों से दूध के सैंपल भी जुटाए गये।

जारी रहेगा अभियान

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि सैटरडे को खाद्य पदार्थोँ के सात सैंपल भरे गए। जिसमें मावा, पनीर, सरसों के तेल के एक-एक व दूध एवं मसालों के दो-दो सैंपल लिए गए। सैंपलों को जांच के लिए राज्य फूड टेस्टिंग लैब रुद्रपुर भेजा जाएगा। यदि जांच में मानकों के अनुरूप गुणवत्ता नहीं पाई गई तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि त्योहार के दौरान बाजार में चेकिंग अभियान जारी रहेगा।

4280 रुपए वसूला जुर्माना

पब्लिक प्लेसेज पर स्मोकिंग और टोबेको प्रोडक्ट के इस्तेमाल और दुकानों में चेतावनी बोर्ड न लगाने को लेकर सेलाकुई बाजार में 29 मामले सैटरडे को सामने आए। पुलिस व प्रशासन की टीम ने आरोपियों से 4280 रुपये जुर्माना इन मामलों में वसूल किया।