कमिश्नर और डीएम ने विभागवार कार्ययोजना की समीक्षा की

ALLAHABAD: बिजली विभाग ने अ‌र्द्धकुंभ में स्थाई कार्यो के लिए 17 करोड़ रुपए की कार्ययोजना तैयार की है, जिसमें बख्शी दारागंज सब स्टेशन तेलियरगंज से मिंटोपार्क तक केबिल बिछाई जानी है। शहर में नौ विद्युत सब स्टेशनों का निर्माण भी कराया जाएगा। पावर कारपोरेशन के चीफ इंजीनियर ने बुधवार को कमिश्नर डॉ। आशीष कुमार गोयल और डीएम संजय कुमार द्वारा आयोजित अ‌र्द्धकुंभ की कार्ययोजना की समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी।

सोडियम लाइटों का होगा निरीक्षण

कमिश्नर ने कहा कि अ‌र्द्धकुंभ के दृष्टिगत कराए जाने वाले कार्यो एवं विभागीय कार्यो को अलग-अलग सूचीबद्ध कर लिया जाए। उन्होंने नगर आयुक्त को उपलब्ध सोडियम लाइट सही हालत में है या नही, इसका बुधवार को निरीक्षण करने का निर्देश दिया। इसके बाद ही एलईडी लाइट और सोडियम लाइट का अलग-अलग प्रस्ताव बनाया जाएगा। पांच मई को मुख्य सचिव की संभावित बैठक के पूर्व दो मई को ए व बी श्रेणी में कराए जाने वाले कार्यो का डीपीआर प्रत्येक दशा में उपलब्ध कराए जाएंगे।

बाढ़ के बाद शुरू होगी इंटरलाकिंग

सिचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता ने बताया कि बख्शी बांध से दशाश्वमेध घाट तक सड़क का निर्माण, बांध का चौड़ीकरण, अरैल में स्नान घाट का निर्माण डीपीआर में शामिल किया गया है। बांध के नीचे इंटरलाकिंग का निर्माण बाढ़ की समाप्ति के पश्चात अक्टूबर से प्रारंभ किया जाएगा। जिसे आठ माह में पूरा कर लिया जाएगा।

नमामि गंगे के अंतर्गत वित्तपोषित कार्य भी डीपीआर में शामिल किए जाएं। सोडियम लाइट के एंगल बड़े करते हुए उनके बल्ब की गुणवत्ता भी बेहतर की जानी चाहिए।

डॉ। आशीष कुमार गोयल

कमिश्नर, इलाहाबाद