-एडीजी जोन ने हिस्ट्रीशीट न खुलने पर बरेली पुलिस पर जताई नाराजगी

-एडीजी की सख्ती के बाद गैंगस्टर, मर्डर और हत्या के प्रयास के आरोपी गिरफ्तार

BAREILLY: लूट का माल खरीदने में गिरफ्तार हुए ज्वैलर्स की हिस्ट्रीशीट हर हाल में खोली जाएगी। एडीजी जोन ब्रज राज मीणा ने बरेली पुलिस पर हिस्ट्रीशीट न खोलने पर सख्त नाराजगी जताई है। संडे को हुई मीटिंग में उन्होंने एसएसपी समेत सभी अधिकारियों से सवाल-जवाब किया था। एडीजी की सख्ती का ही असर है कि संडे रात पुलिस ने मर्डर, गैंगस्टर और हत्या के प्रयास में वांटेड चल रहे आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एडीजी जोन ने मंडे को भी एसएसपी के साथ मीटिंग की और रिकार्ड के साथ एक्शन की डिटेल मांगी है। दूसरी ओर एसपी सिटी व एसपी आरए भी ताबड़तोड़ मीटिंग कर निर्देश दे रहे हैं। एसएसपी ने मंडे को 4 थाना प्रभारियों का ट्रांसफर भी कर दिया।

इन वारदातें में पकड़े गए थ्ो ज्वैलर्स

एडीजी जोन ने बताया कि 4 जून को फतेहगंज पूर्वी में 8 किलो सोने के बिस्कुट की लूट हुई थी। इस मामले का खुलासा किया गया था जिसमें ज्वैलर सचिन और वीरेंद्र गिरफ्तार हुए थे। एडीजी ने प्रेस कांफ्रेंस की थी और ज्वैलर्स की हिस्ट्रीशीट खोलने के आदेश दिए थे। इसके अलावा शाही और सुभाषनगर में हुई लूट के खुलासे में ज्वैलर प्रदीप अग्रवाल, शेरगढ़ में लूट के खुलासे में ज्वैलर राजकुमार अग्रवाल व अन्य मामलों में भी लूट का माल खरीदने में ज्वैलर गिरफ्तार हुए थे। सभी ज्वैलर्स की हिस्ट्रीशीट खोलने के आदेश दिए गए थे लेकिन किसी की भी हिस्ट्रीशीट तीन महीने से अधिक होने के बावजूद भी नहीं ख्ाोली गई।

7 माह बाद हत्या का आरोपी गिरफ्तार

एडीजी की सख्ती के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। सुभाषनगर थाना पुलिस ने 7 महीने पहले इंजन मिस्त्री महिलाल की हत्या के नामजद आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया था लेकिन संडे रात आरोपी मोहरपाल मौर्या को गिरफ्तार कर लिया गया। पहले पुलिस सबूतों के अभाव में आरोपी को बचा रही थी लेकिन अब नामजदगी के आधार पर गिरफ्तार कर लिया। वहीं कोतवाली पुलिस ने गैंगस्टर के आरोपी बिधौलिया सीबीगंज निवासी फैजान को संडे रात गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा कोतवाली पुलिस ने इमाम पर हमला करने वाले आरोपी रोहित यादव को भी गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा तीन दिन पहले बरेली कॉलेज के सामने महिला राखी यादव से चेन लूट के खुलासे के लिए सीओ के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है।

चार थाना प्रभ्ारी बदले

एडीजी की सख्ती के बाद एसएसपी भी एक्शन मोड में आ गए हैं। मंडे को एसएसपी ने चार थाना प्रभारियों का ट्रांसफर कर दिया। पुलिस लाइन से इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह यादव को एसएचओ भोजीपुरा, कृष्ण मुरारी दोहरे को एसएचओ बिथरी चैनपुर, पंकज वर्मा को एसएचओ प्रेमनगर और प्रेमनगर एसएचओ राजेश कुमार को एसएचओ फरीदपुर बनाया है।