- जिला मुख्यालय के अलावा सभी तहसील और ब्लॉक्स पर लगेगा लोक कल्याण मेला

- एक ही छत के नीचे हर तरह की समस्या का होगा समाधान, सरकारी योजनाओं का मिलेगा लाभ

किसी को आवास योजना में रजिस्ट्रेशन कराना है तो कोई लोन के लिए दौड़भाग कर रहा है। किसी की जमीन संबंधी शिकायत है तो किसी की वृद्धावस्था पेंशन रुकी हुई है। इन तमाम झमेलों का एक साथ एक ही स्थान पर समाधान होने वाला है। प्रदेश सरकार के आदेश पर बनारस में जल्द ही 'लोक कल्याण मेला' का आयोजन किया जाना है। जिसमें जनता की हर तरह की तकलीफ का निवारण करना है।

सब सुलझेगा

लोक कल्याण मेला में खासतौर पर राजस्व विभाग से संबंधित मामले सुलझाए जाने हैं। इनके अलावा प्रशासन, पुलिस और अन्य विभागों के भी अफसर यहां मौजूद रहेंगे। शहरी और ग्रामीण जनता की सहूलियत के लिए यह मेला सभी 8 ब्लॉक्स, 3 तहसील के अलावा जिला मुख्यालयों पर भी लगाया जाएगा।

सप्ताहभर के अंदर आयोजन

लोक कल्याण मेले का आयोजन एक सप्ताह के भीतर कराया जाना है। इसके लिए एसडीएम सदर को नोडल अधिकारी बनाया गया है। स्थानीय प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। अब शासन के आदेश का इंतजार किया जा रहा है। कई जनपदों में लोक कल्याण मेले का आयोजन शुरू भी हो चुका है।

बयान

लोक कल्याण मेले में राजस्व के अलावा अन्य विभागों से संबंधित सभी तरह की समस्याओं का निराकरण किया जाना है। इसके लिए तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं।

सुनील वर्मा, एसडीएम सदर