RANCHI : रांची कॉलेज 55 करोड़ रुपये से संवर रहा है। कॉलेज को यूनिवर्सिटी की शक्ल देने के मकसद से यहां एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग, गेस्ट हाउस, कंप्यूटर भवन, इंडोर गेम स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स और कैंटीन के साथ वोकेशनल कोर्स के लिए भी अलग से एडमिनिस्ट्रेटिव भवन बनाया जा रहा है। कॉलेज ऑडिटोरियम को भी अत्याधुनिक और एयर कंडीशंड बनाया जा रहा है। इसके लिए 1.54 करोड़ रुरुपये राज्य सरकार से कॉलेज को दिए गए हैं।

लगाए जा रहे विट्रिफाइड टाइल्स

एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग कॉलेज और छात्रावास के बीच की जमीन पर बनवाया जा रहा है। इस राशि से जहां इसके फ्लोर पर विट्रिफाइड टाइल्स लगाये जा रहे हैं वहीं सीढि़यों पर भी ग्रेनाइट लगाने की योजना है। इतना ही नहीं, ग्राउंड फ्लोर में काले और व्हाइट कलर कांबिनेशन में विट्रिफाइड टाइल्स लगा दिये गये हैं। इससे कॉलेज का लुक बेहतर हो गया है।

रूसा से मिली है यह राशि

प्रिंसिपल डॉ यूसी मेहता ने बताया कि कॉलेज को रुसा से 55 करोड़ की राशि उपलब्ध कराई गई है। इस राशि से ही भवन और कैंटीन निर्माण के साथ ग्राउंड फ्लोर में टाइल्स लगाया गया है.जैसे-जैसे फंड आएगी, कॉलेज को चकाचक किया जायेगा। कैंटीन बन जाने के बाद यहां के विद्यार्थियों को खाने-पीने की चीजें रियायती दामों पर मिलेगी।