-पशुओं के इलाज की व्यवस्था करने और क्रूरता रोकने के लिए नोडल अफसर बनाए गए

-रायपुरवा पशु हॉस्पिटल में रोज मिलेंगे डॉक्टर, संडे को भी होगा बीमार पशुओं का इलाज

KANPUR : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पशु प्रेम को देखते हुए प्रशासन ने भी अपनी करवट बदल ली है। अब बीमार पशुओं का इलाज और उनके साथ होने वाली क्रूरता याद आई है। जानवरों के इलाज के लिए सचल दल और अस्पतालों की दशा सुधारने की कवायद शुरू कर दी गई है।

सीओ को जिम्मेदारी

अब तक बीमार पशुओं के इलाज को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा था। इस संबंध में डीएम कौशलराज शर्मा के पास भी कई शिकायतें आईं हैं। इसको देखते हुए डीएम ने एक्शन लिया है। सैटरडे को अधिकारियों के साथ मीटिंग में घायल पशुओं और पशुओं पर क्रूरता रोकने के लिए सीओ अनवरगंज और एसओ रायपुरवा को नोडल अधिकारी बनाया गया है। पशुओं की क्रूरता से संबधित एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी करने की भी जिम्मेदारी भी इन्हीं अफसरों को दी गई है।

सुबह 8 बजे से मिलेंगे डॉक्टर

डीएम ने बताया कि रायपुरवा स्थित अस्पताल में अब सुबह 8 बजे से 3 बजे तक डॉक्टर बैठेंगे। इसके अलावा दोपहर 2 बजे से रात दस बजे तक फार्मेसिस्ट अस्पताल में रहेंगे। अब किसी पशु के बीमार होने की सूचना मिलने पर सचल दल मौके पर जाकर उसका इलाज करेगा।

--------------------

अस्पताल की दशा भी सुधरेगी

इस अस्पताल में छुट्टी के दिन यानी रविवार को भी फार्मेसिस्ट मौजूद रहेगा। डीएम ने मीटिंग में मौजूद नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ। पंकज श्रीवास्तव को अस्पताल की दशा भी सुधारने के लिए कहा। अस्पताल में लैंडलाइन फोन, ओटी लाइट्स, अलमारी, चेयर, फ्रिज, के अलावा 20 पंखे व 30 सोलर लाइट पैनल का प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया है।