- कॉलेज प्रशासन ने अटेंडेंस शॉट का हवाला देते हुए नहीं दिया एडमिट कार्ड

Meerut: होटल मैनेजमेंट के छात्र ने दो दिन बाद होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड रोके जाने से क्षुब्ध होकर जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। छात्र को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने जानकारी के बाद जांच शुरू कर दी है।

क्या है मामला

पौढ़ी गढ़वाल निवासी ख्क् वर्षीय सिद्धांत कला जेपी इंस्टीट्यूट आफ होटल मैनेजमेंट में एचएम कोर्स के फोर्थ ईयर का छात्र है। वह कॉलेज कैंम्पस स्थित ब्वॉयज हास्टल में रहता है। गंगानगर चौकी इंचार्ज के मुताबिक, मंगलवार से उसकी परीक्षा है। आरोप है कि बीते कई दिनों से वह अपना एडमिट कार्ड लेने के लिए कॉलेज प्रशासन के चक्कर लगा रहा था, लेकिन उसे नहीं दिया गया। इस बात से क्षुब्ध होकर उसने शनिवार रात जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। रविवार दोपहर के वक्त सिद्धांत के सहपाठियों व रुममेट ने तबीयत बिगड़ने पर उसे दिव्य ज्योति नर्सिग होम में भर्ती कराया। कॉलेज प्रशासन के मुताबिक वह शनिवार रात गेट पास लेकर कॉलेज परिसर से बाहर गया था और वहीं से रेटकिल का सेवन करने के बाद कॉलेज में वापस लौट आया। अस्पताल में भर्ती कराने वाले साथी छात्रों ने सिद्धांत की जेब से रेटकिल मिलने की पुष्टि की है। कॉलेज की ओर से सिद्धांत के परिजनों को सूचना दे दी गई। मामले की जानकारी के लिए जब परिजनों से फोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से साफ इंकार कर दिया। परिजन पौढ़ी से मेरठ के लिए निकल चुके थे।

'ख्फ् दिसंबर से छात्रों की परीक्षा आरंभ है। विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार जिन छात्रों की अटेंडेंस 7भ् प्रतिशत से कम हैं, उनका एडमिट कार्ड रोका हुआ है। बावजूद इसके सोमवार को सभी के एडमिट कार्ड दिए जाने थे। छात्र सिद्धांत ने कॉलेज परिसर के बाहर यह कदम उठाया है। सिद्धांत या किसी अन्य छात्र पर हमारा कोई दबाव नहीं है। कॉलेज प्रशासन छात्रों के हित के लिए सदैव तत्पर है.'

रोहित दयाल

निदेशक

जेपी इंस्टीट्यूट आफ होटल मैनेजमेंट