- फरवरी के शुरुआत तक की बुकिंग डेढ़ करोड़ रुपये पहुंची

- जीएमवीएन को इस बार अच्छी आमदनी की उम्मीद

DEHRADUN: गढ़वाल मंडल विकास निगम को यात्रा सीजन शुरू होने से पहले ही डेढ़ करोड़ रुपये की एडवांस बुकिंग मिल गई है। बुकिंग में हर दिन इजाफा हो रहा है। निगम को इस बार अच्छी आमदनी की उम्मीद है।

ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था

चारधाम यात्रा के लिए इस बार शुरुआती बुकिंग से अच्छे परिणाम देखने को मिल रहे हैं। चारधाम यात्रा के लिए गढ़वाल मंडल विकास निगम के देशभर में स्थित पीआरओ ऑफिसों के साथ ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था है। चारधाम यात्रा के लिए फरवरी के शुरुआत तक की बुकिंग डेढ़ करोड़ रुपये पहुंच गई है। अभी दो माह से ज्यादा का समय शेष है। ऐसे में एडवांस बुकिंग में दोगुने से ज्यादा इजाफा होने की संभावना है। निगम के सूत्रों ने बताया कि पिछले साल मार्च तक सवा करोड़ की बुकिंग हुई थी। जो इस बार दो माह पहले ही डेढ़ करोड़ पहुंच गई है।

जनवरी में शुरू हो गई थी बुकिंग

इस बार निगम के बंगलों के अलावा टूर पैकेज की भी अच्छी बुकिंग मिल रही है। इसमें वाहनों के अलावा ग्रुप में बंगलों की बुकिंग सबसे ज्यादा है। बदरीनाथ और केदारनाथ टूर पैकेज सबसे ज्यादा बुक हो रहे हैं। जीएमवीएन के जीएम पर्यटन बीएल राणा ने बताया कि चारधाम की बुकिंग जनवरी से शुरू हो गई थी। पीआरओ ऑफिसों और ऑनलाइन के माध्यम से करीब डेढ़ करोड़ की बुकिंग हो गई है। निगम ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।