-मजदूरों से दुकानदार के पंखे चोरी करवाकर रखता था अपने घर में

-एडवोकेट और तीन मजदूरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

BAREILLY: कोतवाली थाना अंतर्गत एक एडवोकेट तीन साल से चोरी की वारदात को अंजाम दिलवा रहा था। वह एक दुकानदार के मजदूरों से अपने मकान में बने गोदाम से पंखे चोरी कराता था और फिर चोरी के सामान छिपाने की रकम लेता था। कई दिनों तक चले सिलसिले के बाद वेडनसडे रात दुकानदार ने एडवोकेट और तीन मजदूरों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। थर्सडे पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

एडवोकेट के मकान में है गोदाम

शास्त्री नगर प्रेमनगर निवासी तरुण अग्रवाल की नगर निगम मार्केट में तरुण इंटरप्राइजेज के नाम से होल सेल शॉप है। इस शॉप में इलेक्ट्रानिक कूलर, पंखे व अन्य सामान मिलता है। उन्होंने दुकान का सामान रखने के लिए सामने ही किराये पर इंद्रपाल का गोदाम ले रखा है। इंद्रपाल पेशे से एडवोकेट है। यहीं से सामान की सप्लाई भी होती है। तरुण के मुताबिक उसकी दुकान पर विपिन शर्मा, राजकुमार, मुनीश व दिनेश काम करते हैं।

वफादार कर्मचारी ने दी चोरी की सूचना

उन्हें वेडनसडे को दिनेश ने सूचना दी कि मकान मालिक इंद्रपाल कर्मचारियों से मिलकर सामान चोरी कर रहे हैं। जिसके बाद वह अपने साथी मयंक, वरुण और प्रदीप के साथ गोदाम पर पहुंचे और चुपके से खड़े हो गए। उन्होंने देखा कि इंद्रपाल ने तीनों मजदूरों की मदद से पंखों के दो कारटून चोरी कराए और फिर झाडि़यों में छिपा दिए। एक कार्टून में जिसके बाद उन्होंने सभी को रंगे हाथ पकड़ लिया। पकड़े जाने पर इंद्रपाल ने धमकी दी कि यदि उसके खिलाफ कोई कार्रवाई करोगे तो अंजाम बुरा होगा। जिसके बाद वह सभी को पकड़कर कोतवाली ले गए।

एक कार्टून छिपाने के 500 रुपए

पुलिस पूछताछ में एडवोकेट और कर्मचारियों ने बताया कि सामान चोरी का यह सिलसिला करीब तीन साल से चला आ रहा था। मजदूर सामान चोरी करके लाते थे और झाडि़यों में छिपा देते थे। जिसके बाद मजदूर ही दूसरी जगहों पर जाकर सामान बेच देते थे। पंखे का एक कार्टून छिपाने के लिए वह 500 रुपए लेता था।