बेंच की मांग को लेकर वकील करेंगे दिल्ली कूच

संसद भवन और प्रधानमंत्री आवास पर करेंगे प्रदर्शन

आगरा। हाईकोर्ट बेंच स्थापना की मांग को लेकर चल रहा आंदोलन गति पकड़ता जा रहा है। आगरा में कई स्तरों पर प्रदर्शन के बाद वकील और विभिन्न संगठनों से जुड़े लोग शुक्रवार को दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे।

बसों से होंगे रवाना

प्रदर्शन के लिए वकील सुबह दीवानी कचहरी में एकत्रित होंगे। यहां से बसों द्वारा दिल्ली के निकलेंगे। उधर, कुछ लोग सीधे ट्रेन और अपने वाहन से भी दिल्ली पहुंचकर प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे। प्रदर्शन में कांग्रेस विधायक दल के नेता प्रदीप माथुर सहित कई दलों के नेता और कार्यकताओं के शामिल होने की उम्मीद है।

पीएम आवास और संसद पर प्रदर्शन

हाईकोर्ट बेंच स्थापना संघर्ष समिति के बैनर तले वकीलों के साथ सामाजिक, शैक्षिक और राजनीतिक दलों से जुड़े लोग दिल्ली में जंतर-मंतर से संसद की ओर आगे बढ़ेंगे। संसद और पीएम आवास पर प्रदर्शन कर आगरा में बेंच स्थापित किए जाने की मांग करेंगे।

आसपास के जिलों से भी पहुंचेंगे

आगरा ही नहीं बल्कि आस-पास के जिले फीरोजाबाद, शिकोहाबाद, मैनपुरी, जसराना, इटावा, एटा, हाथरस, सादाबाद, मथुरा, छाता आदि से बड़ी संख्या में लोग दिल्ली के लिए कूच करेंगे। संघर्ष समिति के सचिव अरुण सोलंकी के अनुसार शुक्रवार को लगभग 10 हजार वकील और उनके साथ सामाजिक, व्यापारिक, शैक्षिक, छात्र, राजनीतिक दल आदि से जुड़े नेता और कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचकर प्रदर्शन को सफल बनाएंगे। दिल्ली प्रदर्शन की समीक्षा के लिए दीवानी सभागार में शनिवार को दोपहर 12 बजे बैठक होगी।

दीवानी में चल रहा क्रमिक अनशन

जस्टिस जसवंत सिंह कमीशन की सिफारिश के अनुसार आगरा में बेंच स्थापना की मांग को लेकर गुरुवार को भी क्रमिक अनशन किया गया। उप्र। माध्यमिक शिक्षक संघ के श्याम बाबू शर्मा, दाऊदयाल शर्मा, भोजकुमार शर्मा, उप्र। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह राठौर, ब्रजेश दीक्षित, अरुण कुमार सिंह, एके चौहान, प्रधानाचार्य परिषद जनपद आगरा के अध्यक्ष रामवीर सिंह वर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ। अनिल वशिष्ठ आदि अनशन पर बैठे।