अब सोमवार को ही काम पर आने की उम्मीद

फीरोजाबाद : वकीलों से जुड़े मुद्दों पर सरकार की चुप्पी वादकारियों के लिए मुश्किल खड़ी कर रही है। बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के निर्देश पर वकील गुरूवार से तीन दिन की हड़ताल पर चले गए हैँ। वे अब सोमवार को ही काम पर लौटेंगे। तब तक न्याय पाने के लिए पीडि़तों को इंतजार करना पड़ेगा।

प्रदेश सरकार ने अधिवक्ता हितों में कई घोषणाएं कीं। जो अभी तक पूरी नहीं हो सकी हैं। उन्हें न तो पांच लाख रुपये का बीमा मिल रहा है और न 2010 के बाद पंजीकृत अधिवक्ताओं को दो हजार रुपये प्रतिमाह प्रोत्साहन राशि। इस बात से खफा बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश ने हड़ताल का ऐलान किया है। बार काउंसिल के निर्देश पर बार एसोसिएशन के अधिवक्ता गुरूवार से हड़ताल पर चले गए। जिससे न्यायालय आए पक्षकारों को काफी परेशानी हुई।

उन्हें अगली तारीख लेकर लौटना पड़ा। इन मुद्दों को लेकर वकील शुक्रवार को भी हड़ताल पर रहेंगे। वहीं मॉर्निंग कोर्ट का मुद्दा भी न्याय मिलने में देरी का कारण बन सकता है। बार एसोसिएशन के महासचिव सर्वेश यादव एडवोकेट ने बताया कि शनिवार को मॉर्निंग कोर्ट को लेकर कार्य बहिष्कार किया जाएगा।

आज सौपेंगे ज्ञापन

बार एसोसिएशन के महासचिव ने बताया कि अपनी मांगों से संबंधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को शुक्रवार की दोपहर साढ़े बारह बजे सौंपा जाएगा। इस दौरान एसोसिएशनि के सभी पदाधिकारी एवं अधिवक्ता मौजूद रहेंगे।