Afghanistan vs Zimbabwe इस सीरीज के दोनों मैचों में बने दुर्लभ संयोग, आइये जानें उनके बारे में

By: Mukul Kumar | Publish Date: Tue 13-Feb-2018 10:55:06
A- A+
Afghanistan vs Zimbabwe  इस सीरीज के दोनों मैचों में बने दुर्लभ संयोग, आइये जानें उनके बारे में
अफगानिस्‍तान और जिम्‍बाब्‍वे की टीम के बीच खेले जा रहे पांच वनडे मैचों की सीरीज में अब तक दोनों टीमों के बीच मैदान पर जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। दोनों ही टीमों एक दूसरे पर भारी पड़ रही हैं। इस सीरीज के पहले मैच में अफगानिस्‍तानी टीम ने जिम्‍बाब्‍वे को 154 रनों से हराया, वहीं दूसरे मैच में जिम्‍बाब्‍वे की टीम ने अफगानिस्तान को इतने ही रन यानी 154 रनों से हराया। इस सीरीज में रन संख्या के अलावे कई ऐसे संयोग बने, जो कभी कभार ही मैचों में देखें जाते हैं।

रन, विकेट और हारने का संयोग
अफगानिस्‍तान और जिम्‍बाब्‍वे के बीच खेले जा रहे पांच वनडे मैचों की सीरीज में पहला मैच अफगानिस्‍तान ने 154 रनों से और दूसरा जिम्‍बाब्‍वे ने 154 रन से ही जीता। यह रन संख्‍या का संयोग यहीं नहीं थमा, बता दें कि पहले मैच में अफगानिस्‍तान ने जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ पांच विकेट के नुकसान पर 333 रन बनाए, वहीं दूसरे मैच में जिम्‍बाब्‍वे ने भी अफगानिस्तान के खिलाफ पांच विकेट के नुकसान पर ही 333 रन बनाए।

Ind vs Sa सकरात्मक रहा नतीजा तो ये भारतीय खिलाड़ी हो सकते हैं मैच ऑफ द मैच के दावेदार

इतने रन पर आउट हुईं दोनों टीमें
बता दें कि पहले मैच में जिम्‍बाब्‍वे 179 रन पर सिमट गई, तो वहीं दूसरे मैच में अफगानिस्‍तान की टीम को भी 179 रन पर ही पवेलियन का रुख अपनाना पड़ा। दोनों ही मुकाबले क्रिकेट प्रेमियों के लिए यादगार बन गए, क्योंकि बहुत कम ही मैचों में ऐसा संयोग देखने को मिलता है।

ये रहा मैच का हाल
गौरतलब है कि शारजाह के मैदान पर खेले गए इस सीरीज के पहले मैच में अफगानिस्‍तान ने 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 333 रन का स्‍कोर खड़ा किया। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्‍बाब्‍वे की टीम सिर्फ 34.4 ओवर में 179 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पहले मुकाबले में अफगान टीम ने 154 रनों से जीत हासिल की। इसके बाद 11 फरवरी को हुए इस सीरीज के दूसरे मैच में पहले बैटिंग करते हुए जिम्‍बाब्‍वे ने वही किस्सा दोहराया। उन्होंने भी 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 333 रन का स्कोर खड़ा किया।

विजय हजारे ट्रॉफी में इशान ने सात छक्के लगाकर तोड़ा धौनी का रिकॉर्ड

जिम्‍बाब्‍वे टीम की जीत
जिम्‍बाब्‍वे टीम द्वारा दिए गए 334 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए अफगानिस्‍तान की टीम सिर्फ 179 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई और दूसरे मुकाबले में अफगान टीम को भी 154 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मजे की बात ये है कि दोनों ही मैचों में दोनों टीमों की तरफ एक-एक शतक बनाये गए। पहले मैच में अफगानिस्‍तान के रहमत शाह ने 114 रन बनाए और दूसरे वनडे में ब्रेंडन टेलर ने अपनी शतकीय पारी खेलते हुए 125 रन बनाए।

Ind vs Sa क्या इस मैच के बाद टीम इंडिया आकड़े बदलने में होगी कामयाब!

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

खबरें फटाफट