- सेफ्टी क्लीयरेंस 15 तक मिलने की उम्मीद

- लखनऊ मेट्रो ने सबसे कम समय का बनाया रिकार्ड

LUCKNOW:

लखनवाइट्स जुलाई माह से मेट्रो का सफर कर सकेंगे। 15 जुलाई तक केंद्र की ओर से सेफ्टी सर्टिफिकेट मिलने के बाद राज्य सरकार इसकी शुरुआत की तारीख सुनिश्चित करेगी। लखनऊ मेट्रो के प्रिंसिपल एडवाइजर ई श्रीधरन ने गुरुवार को प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी।

सीएम से भी की मुलाकात

इससे पहले ई श्रीधरन ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर उन्हें मेट्रो कार्यो की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लखनऊ मेट्रो का पहला फेज अब तक अपने आप में रिकॉर्ड है। दो वर्ष 9 माह में पहला फेज चलने के लिए तैयार है। लखनऊ मेट्रो के लिए सेफ्टी क्लीयरेंस का इंतजार है। जिसके 15 जुलाई तक मिलने की उम्मीद है। उसके बाद राज्य सरकार तय करेगी कि मेट्रो कब से चलानी है।

आठ से 10 रुपए हो सकता है किराया

मेट्रोमैन ई श्रीधरन ने संकेत दिए कि लखनऊ मेट्रो का किराया 10 रुपए के आस पास हो सकता है। उन्होंने बताया कि किराया की दरें फाइनल हो गई हैं। यह किराया कोच्चि मेट्रो से कम और दिल्ली मेट्रो के आस पास हो सकता है।

एटीट्यूड में आएगा पाजिटिव चेंज

ई श्रीधरन ने कहा कि मेट्रो से लखनवाइट्स के एटीट्यूट में भी पाजिटिव बदलाव आएगा। मेट्रो में साफ सफाई का ध्यान रखने के साथ ही उतरने वाले लोगों को पहले मौका देना होगा। इसके लिए लोगों को अपनी सोच में बदलाव लाना होगा।

कृष्णा नगर स्टेशन का किया निरीक्षण

प्रेसवार्ता के बाद डॉ। ई श्रीधरन कृष्णा नगर मेट्रो स्टेशन पर गए जहां उन्होंने टिकट विक्रय मशीन, प्लेटफार्म एरिया और मेट्रो ट्रेन की समीक्षा सहित सभी निर्माण कार्य की समीक्षा की।