- पाण्डेयपुर की घटना, होली के दिन पड़ोस में रहने वाले मनबढ़ युवकों से हुआ था विवाद

VARANASI

पांडेयपुर स्थित ठकुरापुरा में होली के दिन रंग खेलने के दौरान कुछ लोगों की पिटाई से घायल राजकुमार यादव (भ्ख् वर्ष) की रविवार की रात बीएचयू ट्रामा सेंटर में मौत हो गई। इसकी जानकारी मिलते ही आक्रोशित परिवार के साथ ही स्थानीय लोगों ने सोमवार की शाम पुलिस लाइन तिराहे पर शव रखकर चक्काजाम कर दिया। सूचना के बाद पहुंचे एसपी सिटी राजेश यादव व सीओ राजकुमार यादव ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया।

पूरे परिवार को पीटा

परिजनों के मुताबिक राजकुमार यादव का होली के दिन पड़ोस में रहने वाले रणजीत सिंह उर्फ पप्पू से विवाद हो गया था। स्थानीय लोगों की सूचना पर चौकी प्रभारी अर्दलीबाजार मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को समझा कर मामला शांत कराया था। आरोप है कि पुलिस के जाने के बाद आरोपी और उसके साथ के लोग मेडिकल मुआयना कराने के बाद उसी दिन लाठी डंडा लेकर राजकुमार यादव के घर पहुंचे और पूरे परिवार को पीट कर घायल कर दिया। इस दौरान हमलावरों ने राजकुमार के सिर पर फावड़े से वार कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। मारपीट के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों ओर से मामला दर्ज कर राजकुमार के छोटे भाई संजय को गिरफ्तार कर लिया था जबकि पुलिस को देख रणजीत सिंह सहित अन्य आरोपी भाग निकले।

पहले पहुंचाया था दीनदयाल

परिजनों ने राजकुमार को गंभीर हालत में पहले दीनदयाल अस्पताल में फिर बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया जहां पर वह पिछले पांच दिनों से कोमा में था। रविवार को वह कोमा से बाहर आया लेकिन रात में एकाएक हालत बिगड़ी ओर उसकी मौत हो गई। इसके बाद लोगों ने पुलिस लाइन-दीनदयाल अस्पताल मार्ग तिराहे पर रास्ता जाम कर दिया। इस मामले में मृतक के परिजनों की तहरीर पर रणजीत सिंह उर्फ पप्पू, चन्दन सिंह, हेमंत सिंह, राज कुमार सिंह, रंजन सिंह, गुंजन सिंह सहित आठ अज्ञात लोगों के खिलाफ कैंट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इंस्पेक्टर कैंट अबरार अहमद ने बताया कि राजकुमार के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।