PATNA : काफी अटकलों के बाद आखिरकार मंगलवार को गृह विभाग ने जेल में बंद मोकामा विधायक अनंत सिंह पर सीसीए लगाने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। गृह विभाग के प्रधान सचिव ने अनंत सिंह पर सीसीए लगाए जाने की पुष्टि की है। ऐसे में जमानत मिलने के बाद भी उनकी रिहाई मुश्किल होगी। एमएलए के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण व रंगदारी के क्म् आपराधिक मामले लंबित हैं।

- डीएम ने भेजा था जवाब

पटना डीएम ने क्0 सितंबर को बेउर जेल में बंद अनंत के खिलाफ सीसीए लगाने का प्रस्ताव गृह विभाग को दिया था। तब गृह विभाग ने यह कहकर प्रस्ताव लौटा दिया कि जेल में बंद अनंत के खिलाफ सीसीए लगाने का औचित्य क्या है? इसके बाद डीएम सीसीए लगाने के औचित्य के संबंध में अपना जवाब भेजा था।

- कानून व्यवस्था पर खतरा

सूत्रों की मानें तो जवाब में कहा गया था कि अनंत सिंह की रिहाई से कानून-व्यवस्था पर असर पड़ सकता है। गृह विभाग के प्रधान सचिव आमिर सुबहानी ने कहा कि पटना डीएम द्वारा भेजे गए जवाब से सरकार संतुष्ट है। लिहाजा सीसीए लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी गई

- इसलिए गिरफ्तार हुए थे बाहुबलि

पटना पुलिस ने ख्0क्भ् में ख्ब् जून को अनंत सिंह को उस वक्त गिरफ्तार किया था जब उनके खिलाफ बाढ़ बाजार में चार युवकों के अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया था। इनमें तीन युवकों को तो पुलिस ने मरणासन्न स्थिति में मुक्त करा लिया था। लेकिन चौथे युवक की लाश मोकामा स्थित अनंत सिंह के गांव से बरामद हुई थी।