- वाटर टैक्स बढ़ाने की है तैयारी

- सहालग के मौके पर कल्याण मंडपों का किराया भी करीब 4 गुना बढ़ने की संभावना

LUCKNOW: आखिरकार कई महीनों बाद नगर निगम की सदन की बैठक सोमवार को होगी। यह बैठक दिवाली पर लोगों पर बोझ ला सकती है। वाटर टैक्स बढ़ाया जा सकता है तो सहालग के मौके पर कल्याण मंडपों का किराया भी करीब ब् गुना तक बढ़ाया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक हाऊस टैक्स में करीब भ्0 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो सकती है। वाटर टैक्स करीब सात गुना तक बढ़ाने का प्रपोजल है। घर के सामने गाड़ी खड़ी करने पर भी शुल्क लगाए जाने की तैयारी है। सदन की इस बैठक में हंगामे के पूरे आसार हैं।

सारे काम ठप

आचार्य नरेन्द्र देव वार्ड की पार्षद शशि सिंह पब्लिक की समस्याओं को लेकर परेशान हैं। न तो यहां ढंग से नाले की सफाई हो रही है और न ही गंदे पानी की सप्लाई रुक रही है। वह अपनी आवाज भी नगर निगम में नहीं उठा सकतीं। वजह यह है कि इस साल नगर निगम में सामान्य सदन ही नहीं बुलाया गया है।

नहीं पहुंचती है जनता की आवाज

मौलाना कल्बे आबिद वार्ड के पार्षद इफहामउल्ला फैज का कहना है कि सदन न बुलाए जाने की वजह से पब्लिक की समस्याएं अधिकारियों तक नहीं पहुंच रही है। नालों की सफाई तक पूरी नहीं हो सकी है।

फरवरी में बुलाया गया था सदन

पार्षद मुकेश सिंह चौहान के मुताबिक ख्0क्ख् में दो बार सामान्य सदन, ख्0क्फ् में एक बार सामान्य सदन बुलाया गया। लेकिन ख्0क्ब् में केवल फरवरी में सामान्य सदन बुलाया गया था। जबकि नियम यह है कि हर साल छह सामान्य सदन होने चाहिए।