फीचर्स की डिटेल
गूगल ने बीते साल अपने लोकप्रिय मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्‍टम एंड्रॉयड का ले‍टेस्‍ट वर्जन 7.0 नोगट लॉन्‍च किया था। हालांकि अब ये वर्जन ओल्‍ड हो गया है। ऐसे में अब वह अपने एक नए और धमाकेदार ऑपरेटिंग सिस्टम 'ओ' का बीटा वर्जन लॉन्‍च करने की तैयारी में है। इसके लिए आगामी 17 मई से कैलिफोर्निया में गूगल की I/O 2017 डेवलपर कॉन्फ्रेंस शुरू हो जाएगी। इस दौरान इसके कई नए फीचर्स के बारे में जानकारी भी दी जाएगी।

ये होगा इसमें नया

कंपनी ने इसके पहले मार्च में एंड्रॉयड ओ डेवलपर प्रिव्यू लॉन्च किया था। जिसमें इस ओ बीटा प्रोग्राम में काफी नई चीजें देखने को मिली हैं। इसमें बैट्री लाइफ सुधारने के लिए बैकग्राउंड लिमिट होगी। नोटिफिकेशन चैनल्स और एडेप्टिव के जबरदस्‍त आइकन्स होंगे। इसके अलावा इसमें ऑटोफिल ऐप्स, नेटिव पिक्चर-इन-पिक्चर मोड होगा। इतना ही नहीं ऐप्स के लिए वाइड गैमट कलर्स, हाई रेजोल्यूशन ऑडियो और इम्प्रूव्ड कीबोर्ड नेविगेशन भी मिलेगा।
हुआ एलान! Android N को मिला यह नाम
नूगा यूजर्स करेंगे अपडेट
इस नए वर्जन की लॉचिंग को लेकर कंपनी का कहना है कि जैसे ही ओ बीटा प्रोग्राम शुरू होगा इसकी सारी जानकारी वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। साथ ही कंपनी ने यह भी एनाउंस किया है कि अब वह अपना एंड्रॉयड नूगा का बीटा वर्जन समाप्‍त कर रही है। ऐसे में जो लोग अभी एंड्रॉयड नूगा के यूजर्स हैं वो परेशान न हों। उनकी डिवाइस से डाटा डिलीट नहीं होगा। वे ओ बीटा वर्जन शुरू होने पर इसे आराम से अपडेट कर सकेंगे।

Technology News inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk