- सिविल हॉस्पिटल रुड़की में मरीजों की भीड़ से डॉक्टर परेशान

- हॉस्पिटल में खांसी जुकाम के मरीजों संख्या में हुआ इजाफा

ROORKEE (JNN) : सिविल हॉस्पिटल रुड़की में मंगलवार को मरीजों की जबरदस्त भीड़ उमड़ पड़ी। ऐसे में मरीजों को देखने में डॉक्टर्स के पसीने छूट गए। नए एवं पुराने कुल क्क्ख्8 मरीजों का चेकअप किया गया।

क्क्ख्8 मरीजों का हुआ चेकअप

रविवार को छुट्टी होने एवं सोमवार को दिन भर बारिश होने की वजह से अधिकांश मरीज सिविल हॉस्पिटल की ओर रुख नहीं कर पाए। मंगलवार को जैसे ही हॉस्पिटल खुला तो बड़ी संख्या में मरीजों की भीड़ उमड़ पड़ी। ईएनटी से लेकर महिला रोग विशेषज्ञ, बाल रोग विशेषज्ञ से लेकर सर्जन आदि की ओपीडी में मरीजों की भीड़ लग रही। मंगलवार को नए एवं पुराने मिलाकर कुल क्क्ख्8 मरीजों का चेकअप किया गया।

--------

खांसी, जुकाम से पीडि़तों की संख्या बढ़ी

दो दिन हुई बारिश के बाद रुड़की सिविल हॉस्पिटल में वायरल इंफेक्शन से पीडि़त मरीजों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ है। बाल रोग विशेषज्ञ डॉ। एके मिश्रा ने बताया कि उनके पास 70 बच्चों में से करीब ब्0 बच्चे वायरल इंफेक्शन से पीडि़त आए। हालांकि कुछ लोग बच्चों में स्वाइन फ्लू की आशंका जता रहे थे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं था।

---------

डॉक्टर्स न होने से बढ़ी परेशानी

मंगलवार को सिविल हॉस्पिटल की ओपीडी में जनरल फिजिशियन डॉ। पीके अग्रवाल, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ। राजकुमार एवं त्वचा रोग विशेषज्ञ डॉ। एमएमपी सिंह ओपीडी में नहीं बैठे। इसमें से दो डॉक्टर को अदालत में जाना था जबकि एक चिकित्सक छुट्टी पर थे। डॉक्टरों के छुट्टी पर होने की वजह से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

---------

आशंका के चलते लिया सैंपल

रुड़की सिविल अस्पताल में मंगलवार को स्वाइन फ्लू की आशंका के चलते एक क्म् वर्षीय किशोरी का सैंपल लिया गया। श्यामनगर रुड़की निवासी यह किशोरी पिछले कई दिनों से वायरल इंफेक्शन से पीडि़त थी और चिकित्सकों ने स्वाइन फ्लू होने की आशंका जताई, जिस पर किशोरी का नाक एवं गले का सैंपल लेकर उसे टेस्टिंग के लिए दिल्ली भेजा गया है, अस्पताल में अब तक ब् लोगों के स्वाइन फ्लू के टेस्ट के लिए सैंपल लिए जा चुके हैं।

फोटो-7-