-कानपुर सेंट्रल के आउटर पर स्वतंत्रता सेनानी एक्स। में हुई वारदात

-एक युवक बच गया, हैलट में एडमिट, दो युवकों का पता नहीं चला

-जीआरपी के एसपी ने घटना से किया साफ इन्कार

KANPUR : सेंट्रल स्टेशन का आउटर इस कदर अपराधियों का गढ़ बन गया है कि यहां अब हर रोज यात्रियों के साथ वारदात होने लगी हैं। लगातार हो रहे अपराधों के क्रम में फ्राइडे की देर रात स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस से तीन युवकों को लूट कर चलती ट्रेन से फेंक दिया गया। एक युवक किसी तरह बच गया बाकी दो अब भी लापता हैं। जीआरपी ने घायल मिले युवक को हैलट हॉस्पिटल में भर्ती कराया है।

चोरी का आरोप लगा पीटा

आसाम का रहने वाला रमजान उर्फ सोनू अपने दोस्त आलम व नाजिम के साथ स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस से दिल्ली से सीवान (बिहार) जा रहा था। ये सभी अपने दोस्त के घर जा रहे थे। तीनों लोग जनरल बोगी में बैठे हुए थे। तभी कुछ लोगों ने रमजान, आलम व नाजिम को पकड़ लिया और मोबाइल चोरी का आरोप लगाते हुए पिटाई शुरू कर दी। पिटाई करते हुए तीनों को बी-3 कोच में ले गए और वहां भी बुरी तरह से मारा। इन लोगों का सारा सामान छीन कर कानपुर सेन्ट्रल के पहले आउटर पर चलती ट्रेन से फेंक दिया। रमजान किसी तरह लटका रहा, बाकी दोनों लापता हैं।

एसपी रेलवे पहुंचे मौके पर

सेन्ट्रल पर जब ट्रेन पहुंची तो टीटी की सूचना पर जीआरपी ने बुरी तरह से घायल रमजान को इलाज के लिए हैलट अस्पताल पहुंचाया। चलती ट्रेन में तीन युवकों को लूट कर फेंकने की घटना की जानकारी जब एसपी रेलवे केपी सिंह को मिली, तो वे भी सेन्ट्रल पहुंचे और घटना के बारे में पूरी रिपोर्ट ली। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने लूट और ट्रेन से फेंके जाने की घटना से साफ इन्कार कर दिया। उनका कहना है कि घायल रमजान को जीआरपी ने कोच से उतार कर इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा है। उसके दो दोस्त आलम व नाजिम का अभी पता नहीं चला है, पुलिस उनके बारे में पता कर रही है। घायल रमजान की पत्नी बीनू दिल्ली में है, जीआरपी उससे भी पूछताछ करेगी। यहां रमजान से जब पूछताछ की गई तो कई बार उसके बयानों में फर्क रहा। इससे लग रहा है कि वह नॉर्मल नहीं है।

------------------

नानकारी की रहने वाली है घायल युवती

फ्राइडे को सेन्ट्रल स्टेशन पर तेजाब फेंके जाने से घायल हुई युवती के बारे में एसपी जीआरपी केपी सिंह ने कहा कि यह मामला जिला पुलिस के क्षेत्र में हुआ है। कलक्टरगंज पुलिस इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है। जीआरपी उसे पूरा सहयोग दे रही है। पीडि़त युवती नानकारी कल्याणपुर की रहने वाली है। उसके पति के बारे में भी पता चल गया है।