-सचेण्डी के पंचमपुरवा गांव का मामला, पीडि़त मां का हैलट में चल रहा है इलाज

-एक महीने पहले दो दरिन्दों ने मां के सामने किया था नाबालिग से गैंगरेप

-रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए भटक रही थी मां, जिससे भड़के दरिन्दों ने हत्या करने की कोशिश की

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : सचेण्डी में नाबालिग से गैंगरेप करने वाले दरिन्दों ने उसकी मां की हत्या करने की कोशिश की। वो बेटी के साथ हुई दरिंदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने के चक्कर लगा रही थी। इससे भड़के दरिन्दों ने खुद को बचाने के लिए हाथ-पैर बांधकर उसको जहरीला पदार्थ खिला दिया। वे उसे मरा समझकर भाग गए। ग्रामीणों ने उसको प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एडमिट कराया, जहां से रेफर किए जाने पर उसको हैलट में एडमिट कराया गया तो दरिन्दों की पोल खुल गई। फिलहाल वो बेहद डरी हुई है। उसने पुलिस की आरोपियों से मिलीभगत का आरोप लगाया है।

मां की गर्दन पर चाकू रख किया था रेप

सचेण्डी के पंचमपुरवा में रहने वाली ध्यान सिंह मजदूर हैं। उसके परिवार में पत्नी रामा और बारह वर्षीय बेटी चित्रा (तीनों काल्पनिक नाम) हैं। आरोप है कि 16 अप्रैल को ध्यान सिंह काम पर गया था। घर पर रामा बेटी के साथ थी कि गांव का सुरेमन और सरवन उसके घर में घुस गए। रामा ने विरोध किया तो सुरेमन ने उसकी गर्दन पर चाकू रख दी। उसने मुंह खोलने पर दोनों को जान से मारने की धमकी दी। दोनों रामा के सामने उसकी मासूम बेटी से गैंग रेप कर वहां से भाग गए। रामा ने किसी तरह बेटी को संभाला। इसके बाद वो उसको लेकर रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंची तो पुलिस ने उसको टरका दिया।

समझौता न करने पर हत्या का प्लान

रामा के मुताबिक थाने में शिकायत करने के बाद भी आरोपी खुलेआम गांव में घूम रहे हैं। वो उन पर कार्रवाई कराने के लिए एक महीने से थाने के चक्कर लगा रही थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। बल्कि पुलिस उस पर ही आरोपियों से समझौता करने का दबाव बना रही थी। इधर, उसके रोज थाने जाने से आरोपी भी डर गए थे। उन्होंने समझौते की बात की तो उसने साफ मना कर दिया। जिससे भड़के दोनों आरोपियों ने उसकी हत्या का प्लान बना लिया।

----------------------

जबरन जहरीला पदार्थ खिलाया

रविवार को रामा खेत पर काम कर रही थी कि सुरेमन और सवरन डॉक्टर नाम के दोस्त के साथ वहां पर पहुंच गए। उन्होंने रामा से दोबारा समझौते की बात की तो उसने मना कर दिया। जिससे भड़के सुरेमन और डॉक्टर ने उसके हाथ और पैर पकड़ लिया। इसके बाद सरवन ने जबरन उसको जहरीला पदार्थ खिला दिया, ताकि उसकी मौत को आत्महत्या समझकर लोग भूल जाए। वे उसको मरा समझकर वहां से भाग गए।

-----------------------

पुलिस से भरोसा उठ गया

रामा पुलिस की बेरुखी से इतना त्रस्त हो गई है कि उसका पुलिस पर से भरोसा उठ गया है। वो रोते हुए बोल रही थी कि मेरे सामने दरिन्दों ने मेरी बेटी से रेप किया और पुलिस कह रही है कि समझौता कर लो। अभी तक पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार तक नहीं किया है। उसका कहना है कि भइया हमका तो पुलिस से कोई उम्मीद नाही है। बस बिटिया का इंसाफ दिला दो। हमका और कुछ न चाही।

-----------------

महिला द्वारा लगाए गए आरोप गलत हैं। कोई भी तहरीर लेकर नहीं आया था।

-जयवीर सिंह, एसओ, सचेंडी