- माधवपुरम स्कीम के लिए बनवाई थी आवास विकास ने सड़क

- पूर्व विधायक पर सड़क की बिक्री का आरोप, खरीदार ने खोद दी सड़क

मेरठ: आवास विकास की माधवपुरम स्कीम के लिए जा रही सड़क पर बुधवार कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया। भाजपा के पूर्व विधायक का नाम आने से प्रकरण शहरभर में चर्चा का विषय बन गया। वहीं क्षेत्रीय लोगों ने सड़क पर कब्जा करने वालों से जमकर मोर्चा लिया।

जमकर हुआ हंगामा

थाना ब्रह्मापुरी क्षेत्र में नूर नगर रोड पर सरस्वती लोक चौराहे से एक सड़क कॉलोनी के लिए जाती है तो दूसरी ओर डबल रोड आवास विकास की माधवपुरम स्कीम के लिए जाती है। मंगलवार रात्रि डबल रोड की एक तरफ की सड़क पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया। सड़क को उखाड़ दिया, कब्जे में लेकर नींव खोद दी। सुबह लोगों ने जाना तो विरोध किया। डीएम-एडीएम प्रशासन को फोन किया तो वहीं मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। नाटकीय घटनाक्रम के बाद दावेदार बैनामा ले आए, जिसे परीक्षण के लिए तहसील सदर से आई टीम लेकर चली गई।

पूर्व विधायक ने की बिक्री

सरस्वती लोक कॉलोनी बनाने वाले पूर्व विधायक अमित अग्रवाल ने कभी यह भूमि कॉलोनी के डेवलेपमेंट के समय ली थी। जानकारों के मुताबिक एक एग्रीमेंट के तहत इस भूमि पर आवास विकास ने डबल रोड का निर्माण कर दिया था। कुछ दिन पहले करीब 650 वर्ग मीटर भूमि पर अपना दावा करते हुए पूर्व विधायक की पत्‍‌नी ने ईश्वर, महिपाल, रतन व एक अन्य के नाम बैनामा कर दिया। मंगलवार रात्रि ईश्वर पक्ष ने सड़क को तोड़कर उस पर कब्जा कर लिया और निर्माण शुरू कर दिया। एसओ ब्रह्मापुरी अजय अग्रवाल पुलिस बल के साथ मौजूद थे।

कब्जा ली पुलिस चौकी

रसूखदारों के शामिल होने से प्रकरण चर्चा का विषय बना रहा तो वहीं सड़क के कोने पर स्थित पुलिस चौकी को भी खरीदारों ने कब्जे में ले लिया। नगर निगम द्वारा स्थापित हैंडपंप के साथ-साथ आवागमन के लिए बनी सड़क पर कब्जे का क्षेत्रीय पार्षद प्रवीन अग्रवाल आदि ने विरोध किया।

---

मैंने अपने हिस्से की जमीन बेंची है। कब्जेदार कहां कब्जा ले रहे हैं इसकी मुझे जानकारी नहीं है।

अमित अग्रवाल, पूर्व विधायक, भाजपा

---

जिस जमीन (सड़क) को कब्जे में लिया है उसका बैनामा है मेरे पास। अवैध कब्जे की बात गलत है।

पवन, खरीदार

---

सड़क पर कब्जे की जानकारी मिली है। तहसील प्रशासन को दस्तावेज खंगालने के निर्देश दिए गए हैं। फिलहाल यथास्थिति बहाल रहेगी।

-एसपी पटेल, एडीएम प्रशासन