- डॉ.बीवीआर मेमोरियल स्कूल में सामने आया मामला

- डीआईओएस ने तीन स्कूलों को जारी किया नोटिस

LUCKNOW : राजधानी में यूपी बोर्ड एग्जाम के फार्म फर्जी तरीके से भरवाए जाने की जांच शुरू होते ही गुरुवार को एक और मामला पकड़ में आ गया। बाबूगंज स्थित एक एग्जाम सेंटर पर आधा दर्जन से अधिक ऐसे स्टूडेंट्स के नाम सामने आए हैं, जिन्होंने पढ़ाई किसी दूसरे स्कूल से की है और एग्जाम फार्म दूसरे स्कूल से भरा है। केंद्र व्यवस्थापक ने ऐसे स्टूडेंट्स की सूची बनाकर जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंप दी है। अब ऐसे सभी स्कूलों को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया जाएगा।

मांगा गया जवाब

वहीं बुधवार को रामाधीन इंटर कॉलेज में पकड़े गए दो दर्जन से अधिक फर्जी रजिस्ट्रेशन के मामले में डीआईओएस ने हर्ष दीप कॉन्वेंट पब्लिक स्कूल और वीरेंद्र प्रताप पब्लिक इंटर कॉलेज को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। वहीं डॉ.बीवीआर मेमोरियल को भी नोटिस भेजा गया है। यहां पर गुरुवार को ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है।

यह था मामला

दरअसल, यूपी बोर्ड एग्जाम के दौरान बुधवार को रामाधीन सिंह इंटर कॉलेज में दो दर्जन से ज्यादा ऐसे स्टूडेंट्स पकड़े गए थे जिनके एग्जाम फार्म कहीं और से भरवाए गए और उन्होंने पढ़ाई किसी दूसरे स्कूल से की। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीआईओएस डॉ। मुकेश कुमार सिंह ने परीक्षा केंद्र व्यवस्थापक से ऐसे सभी स्टूडेंट्स की सूची तलब की। जिसमें एक और कॉलेज का नाम सामने आया जो फर्जी तरीके से रजिस्ट्रेशन कराने का खेल कर रहा है।

डॉ.बीवीआर मेमोरियल से पढ़ाई

केंद्र व्यवस्थापक की ओर से डीआईओएस को भेजी गई सूची में यह तथ्य सामने आया है कि आधा दर्जन से ज्यादा इंटर के स्टूडेंट हैं जिन्होंने डॉ। बीवीआर मेमोरियल कल्याणपुर से पढ़ाई की। जबकि इनके रजिस्ट्रेशन कार्ड पर स्कूल का नाम डॉ। बीवीआई कॉलेज मिश्रपुर अंकित है। डीआईओएस ने इन स्टूडेंट्स से जुड़े अन्य दस्तावेज तलब किए हैं।