- वीसी व नॉन टीचिंग स्टाफ की लड़ाई का खामियाजा भुगत रहा यूनिवर्सिटी

- डिमांड को पूरा करने के बजाया टाल-मटोल और भय दिखाकर डरा रहे है वीसी

PATNA : पटना यूनिवर्सिटी में वीसी व नॉन टीचिंग स्टाफ यूनियन में अहम की लड़ाई का खामियाजा यूनिवर्सिटी के काम काज पर पड़ रहा है। पार्ट टू का एग्जाम समाप्त होते ही स्टाफ पीयू में तालाबंदी की तैयारी कर रहे हैं। अप्रैल के अंतिम वीक में नए सेशन में एडमिशन के लिए पीयू में इंटरनल तैयारी शुरू होना है।

कई फाइलें गई वीसी के पास

यूनिवर्सिटी में कर्मचारियों के आंदोलन के दबाव के बीच कर्मचारियों से संबंधित फाइलों को अपने पास मंगा लिया है। सूत्रों के अनुसार एसीपी, इंक्रीमेंट सहित कई महत्वपूर्ण फाइल पर वीसी जल्द कोई निर्णय ले सकते हैं। यूनिवर्सिटी को स्टेट गवर्नमेंट की ओर से मिलने वाले बजट की रकम के बाद पीयू एडमिनिस्ट्रेशन इस पर निर्णय लेगा। वीसी एक तरफ कर्मचारियों पर एक्शन लेकर उन्हें डराना चाहते हैं तो दूसरी ओर सरकार से इस मामले में दबाव को देखते हुए कर्मचारियों के हितों में एक्शन भी लेना चाहते हैं।

बढ़ेगी पीयू की परेशानी

पीयू स्टॉफ यूनियन यूनिवर्सिटी पर लगातार दबाव बना रही है। कई कर्मचारियों पर एक्शन लेने के बाद भी स्टॉफ यूनियन झुकने को तैयार नहीं। यूनियन के चेयरमेन उमेश प्रसाद ने बताया कि डिमांड को पूरा करने के बजाया टाल-मटोल व भय दिखाकर वीसी डॉ सिम्हाद्री आंदोलन को रोकना चाह रहे हैं। पर उनके इस चेतावनी से कर्मचारी डरने वाले नहीं है।

विभिन्न दलों से ले रहें हैं समर्थन

अपने डिमांड पर पीयू वीसी के रूख के विरोध में आंदोलन को सफल बनाने के लिए कर्मचारी संगठन के नेता विभिन्न दलों के नेता से लगातार संपर्क में हैं। विभिन्न दलों के नेताओं ने इस मामले में अपने समर्थन देने का वादा किया है। वहीं कई छात्र संगठन ने भी वीसी के खिलाफ चल रहे आंदोलन को सफल बनाने के लिए पूर्व में ही अपना समर्थन दे रखा है।