नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

पीडि़त परिवार ने बजरंग दल और हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं के साथ किया प्रदर्शन

-डेढ़ घंटे तक कारगी रोड पर लगाए रखा जाम

DEHRADUN: बीते संडे को कारगी क्षेत्र से अगवा की गई नाबालिग के अपहरण व दुष्कर्म के मामले में थर्सडे को दिनभर बवाल चलता रहा। आरोप है कि पीडि़ता के बयान के आधार पर हिरासत में लिए गए दो आरोपियों को पुलिस ने थाने से छोड़ दिया। जिसके चलते परिजनों ने बजरंग दल और हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं के साथ पटेलनगर थाने का घेराव कर हंगामा किया।

मुख्य अरोपी भी है फरार

जुलुस के रूप में सभी कारगी चौक तक पहुंचे और वहां जाम लगा दिया। पटेलनगर थाना क्षेत्र के कारगी से संडे को क्0वीं की एक स्टूडेंट को बहला-फुसला कर ले जाने का आरोप मोहसिन नाम के व्यक्ति पर है। नाबालिग छात्रा को मंडे को सहारनपुर के देहात कोतवाली क्षेत्र के जनता रोड स्थित मोहसिन के आवास से बरामद कर लिया गया, लेकिन मोहसिन फरार हो गया। पुलिस ने मोहसिन की मां मीर बेगम को गिरफ्तार कर लिया था।

दोस्तों को गिरफ्तारी के बाद छोड़ने का आरोप

जबकि मोहसिन के दो दोस्तों को हिरासत में ले लिया था, लेकिन इन दोनों को बाद में छोड़ दिया गया। इस बीच पीडि़त परिवार के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर कई बार थाने का चक्कर काटे। थर्सडे को परिजनों ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ पटेलनगर थाने पहुंचकर हंगामा किया और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। परिजनों ने आरोप लगाया कि तहरीर में दो अन्य युवकों के नाम बताए जाने के बाद उन्हें हिरासत में लिया गया, लेकिन पुलिस ने दबाव में आकर उन्हें छोड़ दिया।

पटेलनगर थाना पुलिस के खिलाफ फूटा गुस्सा

इस बीच दोपहर करीब ख्.फ्0 बजे थाने पर पुलिस का लचर रवैया देख हंगामा कर रहे लोग नारेबाजी करते फ् बजे के करीब कारगी चौक आ गए और वहां सड़क पर धरने पर बैठ गए। जिसके चलते वहां से वाहनों की आवाजाही भी बाधित हो गई। लोगों ने वहां पटेलनगर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

सीओ सदर ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

इस बीच मौके पर पहुंची सीओ सदर तृप्ति भट्ट ने परिजनों से बात की। उन्होंने पीडि़त परिवार को आश्वासन दिया कि पीडि़ता ने पहले दिए बयान में जिनके नाम लिए हैं, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में और भी शामिल हैं तो पीडि़ता का दोबारा बयान कराया जाएगा। यदि वह दोषी हैं तो उन्हें कतई बख्शा नहीं जाएगा। इसके बाद लोगों ने धरना समाप्त किया। इससे पहले जाम के चलते कारगी रोड पर करीब डेढ़ घंटे तक ट्रैफिक जाम रहा। प्रदर्शन करने वालों में बजरंग दल से विकास मौर्य, सन्नी प्रधान, बॉबी, विजय कुमार मिश्रा,हिन्दू जागरण मंच से संतोष रावत, राजेन्द्र रावत, कालू राम, पार्षद आलोक कुमार आदि शामिल रहे।