-डिस्कवरी डायग्नोस्कि में एमआरआई के दौरान पेशेंट की हुई मौत

-मृतक के फैमिली मेंबर्स ने लगाया मारपीट का आरोप

-पीडि़त फैमिली ने की कार्रवाई की मांग

JAMSHEDPUR: बाराद्वारी स्थित डिस्कवरी डायग्नोस्टिक सेंटर में एमआरआई के दौरान पेशेंट की हुई मौत को बाद सैटरडे को मृतक के फैमिली मेंबर्स और अन्य लोगों ने सीतारामडेरा थाना के समक्ष जमकर हंगामा किया। मृतक के फैमिली मेंबर्स ने डिस्कवरी डायग्नोस्टिक सेंटर के डॉक्टर पर लापरवाही बरतने और स्टॉफ के खिलाफ मिसविहेब करने की कंप्लेन दर्ज कराई और इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

एमआरआई के िलए गई थीं

मृतक हरिनारायण पंडित की वाइफ सुमित्रा देवी ने कहा कि वह आदित्यपुर स्थित बंतानगर में रहती है। उसके हसबेंड की तबियत खराब होने के बाद ट्रीटमेंट के लिए मर्सी हॉस्पिटल ले जाया गया था। उन्होंने बताया कि डॉक्टर ने उन्हें एमआरआई कराने की सलाह दी। इसके बाद वो अपने हसबेंड को लेकर बाराद्वारी स्थित डिस्कवरी डायग्नोस्टिक गईं।

इंजेक्शन देने के बाद हुई मौत

सुमित्रा ने आरोप लगाया कि डिस्कवरी डायग्नोस्टिक में एमआरआई से पहले वहां मौजूद डॉक्टर द्वारा उनके हसबेंड हरिनारायण पंडित को एक इंजेक्शन दिया गया, जिससे उनकी तबियत अचानक ज्यादा खराब हो गई और मौत हो गई। हालांकि वहां के डॉक्टर्स ने हरिनारायण को तत्काल लाइफ-लाइन नर्सिग होम भेज दिया।

की गई मारपीट

सुमित्रा ने आरोप लगया कि जब वे लोग नर्सिग होम से निकलकर डॉक्टर से मामले की जानकारी लेने डिस्कवरी डायग्नोस्टिक पहुंचे तो डॉक्टर वहां नहीं मिला। उन्होंने आरोप लगाया कि वहां के स्टाफ ने उनके साथ मारपीट की। इस बीच डिस्कवरी की कंप्लेन पर सीतारामडेरा पुलिस ने उनकी गाड़ी जब्त कर ली। इस मामले को लेकर लोगों ने थाना में प्रदर्शन किया और थानाप्रभारी को मांगपत्र सौंप कर कार्रवाई की मांग की।

मृतक के फैमिली मेंबर्स ने डिस्कवरी डायग्नोस्टिक के डॉक्टर और वहां के कुछ कर्मचारियों के खिलाफ कंप्लेन दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

-सुनील कुमार चौधरी, थाना प्रभारी, सीतारामडेरा