- हनुमान सेतु पर लगाया जाम, वीसी ऑफिस के सामने की तोड़फोड़

- साथी ही हत्या पर नाराज स्टूडेंट्स ने जाम किया रोड

LUCKNOW: एलयू कैम्पस में मंडे को कई स्टूडेंट्स भीख मांगते नजर आए। पूछने पर पता चला कि वे फीस वृद्धि का विरोध कर रहे हैं। यही नहीं नाराज स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी के सामने की रोड को जाम कर दिया। इससे हनुमान सेतु रोड पर दो घंटों तक भीषण जाम की स्थिति रही। जाम खुलवाने के लिए जब पुलिस ने जब स्टूडेंट्स को हटाया तो वे भागकर वीसी ऑफिस पहुंच गए। फिर स्टूडेंट्स ने वीसी ऑफिस के बाहर जमकर तोड़फोड़ की।

हत्या का किया विरोध

मंडे को दोपहर क्ख् बजे के आसपास नाराज स्टूडेंट्स ने सरस्तवी प्रतिमा पर प्रदर्शन करते हुए भाऊराव देवरस गेट की ओर बढ़ गए। गेट के बाहर आते ही नाराज स्टूडेंट्स ने सड़क पर बैठकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स एलयू के छात्र विशाल की हत्या के मामले में परिवार वालों को मुआवजा देने और मामले में कार्रवाई की भी मांग कर रहे थे।

बैरीकेड लगाकर रोका रास्ता

70 के करीब प्रदर्शनकारियों ने डिवाइडर के रूप में उपयोग में लाई जा रही बैरीकेड्स को सड़क के बीचोबीच रख दिया। इससे आईटी की ओर जाने वाले रास्ता बंद हो गया। वहीं मंदिर की ओर की सड़क पर भी बैरीकेड्स लगा दिए। स्टूडेंट्स दोनों ओर बैठकर धरना देने लगे। जिसके कारण आईटी चौराहे से परिवर्तन चौक तक जाम लग गया। प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स ने कैम्पस के भीतर और हनुमान सेतु के पास भीख मांगकर फीस बढ़ोत्तरी का विरोध किया। छात्रनेता अंकित सिंह ने आरोप लगाया कि यूनिवर्सिटी का घाटा उसके अनियोजन का परिणाम है। अब यूनिवर्सिटी अपनी गड़बडि़यों से हुए नुकसान की भरपाई स्टूडेंट्स से करना चाहती हैं।