-बिष्टुपुर स्थित जीवन प्रकाश भवन के समक्ष एलआईसी एजेंट्स ने किया प्रदर्शन

-एलआईसी मैनेजमेंट के विरोधी रवैये के खिलाफ हुए एकजुट

JAMSHEDPUR : सैटरडे को सिटी में भी बिष्टुपुर स्थित जीवन प्रकाश भवन के समक्ष एलआईसी एजेंट्स ने प्रदर्शन किया। इस दिन को कार्य विश्राम दिवस के रूप में मनाया। इस दौरान एलआईसी जमशेदपुर मंडल के क्9 ब्रांच के एजेंट्स यहां उपस्थित हुए और एलआईसी मैनेजमेंट के विरोधी रवैये के खिलाफ प्रदर्शन किया। इंश्योरेंस बिल के खिलाफ लाइफ इंश्योरेंस एजेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के आह्वान पर कंट्री में चरणबद्ध आंदोलन चलाया जा रहा है।

एलआईसी चेयरमैन को सौंपा मांगपत्र

इस दौरान एजेंट्स का कहना था कि वर्तमान इंश्योरेंस बिल में लाखों एजेंट्स की उपेक्षा करते हुए उनके फ्यूचर के साथ खिलवाड़ किया गया है। उन्होंने कहा कि इसे लेकर एजेंट्स द्वारा सभी पॉलिटिकल पार्टी के एमपी से मिलकर इस बात से अवगत कराया गया, लेकिन वहां से केवल आश्वासन ही मिला है। सैटरडे को एजेंट्स द्वारा जमशेदपुर डिवीजन के डिवीजनल मैनेजर के जरिए एलआईसी के चेयरमैन को संबोधित एक मांग पत्र सौंपकर अपनी मांगें रखीं।

ये हैं डिमांड्स

एजेंट्स ने सेक्शन ब्ब् को बहाल करने, प्रीमियम से सर्विस टैक्स हटाने, मैच्यूरिटी पर इनकम टैक्स नहीं लेने और इंश्योरेंस होल्डर्स के लिए बोनस बढ़ाने की मांग की। प्रदर्शन के दौरान दौरान जेनल सेक्रेटरी आरएन देव, अनिल गुप्ता, एनबी महाकुड़, रघुवंश भूषण, एसबीके सिंह, ललित शर्मा, लाल मोहन महतो सहित अन्य प्रेजेंट थे।

-----------

वर्कशॉप दो मार्च को

बिष्टुपुर स्थित माइकल जॉन ऑडिटोरियम में दो मार्च को अंतराष्ट्रीय प्रवासी मजदूरों पर एक दिवसीय वर्कशॉप ऑर्गनाइज किया गया है। इसमें मजदूरों के साथ आने वाली प्रॉब्लम पर चर्चा की जाएगी।