-जमशेदपुर अभिभावक संघ ने दी चेतावनी

-स्कूली बस सेवा शुरू करने को लेकर अभिभावक संघ ने दिया धरना

JAMSHEDPUR: शनिवार को शहर के प्राइवेट स्कूल के बच्चों को सुरक्षित स्कूली बस सेवा उपलब्ध कराने की मांग को लेकर जमशेदपुर अभिभावक संघ के मेंबर्स ने डीसी अमिताभ कौशल के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया गया। संघ के अध्यक्ष डॉ उमेश सिंह ने बताया कि शहर में आईसीएसई बोर्ड से मान्यता प्राप्त फ्भ् और सीबीएसई से मान्यता प्राप्त ख्भ् स्कूल हैं। इन स्कूलों में पढ़ने वाले भ्भ् से म्0 हजार स्कूली बच्चे रोज स्कूल आने जाने के लिए असुरक्षित निजी वाहनों पर निर्भर हैं। इस वजह से कई बार दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं और बच्चे घायल भी हुए हैं।

नहीं हो रहा आदेश का पालन

डॉ उमेश ने कहा कि दोनों बोर्ड के स्कूलों को यह आदेश दिया जा चुका है कि अपने स्कूल में पढ़ रहे बच्चों को सुरक्षित यातायात सेवा उपलब्ध कराने के लिए स्कूली बस की व्यवस्था करें। झारखंड शिक्षा न्यायधिकरण ने भी आदेश जारी किया है कि सुरक्षा युक्त स्कूल बस का संचालन करना स्कूल प्रबंधन की जिम्मेवारी है। पर जमशेदपुर के स्कूल प्रबंधन द्वारा अभी तक बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं की गई है। जमशेदपुर अभिभावक संघ ने मांग की, कि अगर एक महिने के अंदर शहर के स्कूल बस सेवा शुरू नहीं करते हैं तो संघ के सभी सदस्य डीसी ऑफिस के बाहर अनिश्चीतकालीन भूख हड़ताल पर बैठने के लिए वाध्य होंगे। इस दौरान संघ के अन्य सदस्य और काफी संख्या में पैरेंट्स भी मौजूद थे।

जमशेदपुर अभिभावक संघ ने मांग की, कि अगर एक महिने के अंदर शहर के स्कूल बस सेवा शुरू नहीं करते हैं तो संघ के सभी सदस्य डीसी ऑफिस के बाहर अनिश्चीतकालीन भूख हड़ताल पर बैठने के लिए वाध्य होंगे।

-जमशेदपुर अभिभावक संघ, अध्यक्ष, डॉ उमेश सिंह