आगरा। डॉ। भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी ने सत्र 2015 की परीक्षाओं में नए कॉलेजों पर दांव लगा दिया है। इसी सत्र से शुरू हुए 158 कॉलेजों को परीक्षा केन्द्र बना दिया गया है।

मांगी गई थी रिपोर्ट

परीक्षा केन्द्र समिति की बैठक के दौरान इसी सत्र से शुरू हुए 158 कॉलेजों को परीक्षा केन्द्र बनाए जाने पर चर्चा हुई थी। इन कॉलेजों की शिकायत मिलीं थीं, जिसमें कॉलेजों में परीक्षा कराने जाने को लेकर किसी भी प्रकार की व्यवस्था न होने की बात कही गई थी। शिकायत के बाद यूनिवर्सिटी अधिकारियों ने इन कॉलेजों से रिपोर्ट मांगी थी।

सैटिंग का खेल

सूत्रों की मानें तो नए कॉलेजों को परीक्षा केन्द्र बनाए जाने में सेटिंग हुई है। न तो कोई जांच हुई और नाहीं किसी नए कॉलेज संचालक ने अपनी रिपोर्ट यूनिवर्सिटी में सौंपी। सिर्फ यूनिवर्सिटी अधिकारियों से जुगाड़ लगाई गई है। जिन कॉलेज में बाउंड्रीवॉल नहीं होने की शिकायत है, उन कॉलेज में भी कोई जांच नहीं की गई है।

डॉ। भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी की मुख्य परीक्षाओं के क्रम में मंगलवार को तीन पालियों में परीक्षा हुई। प्रथम पाली में बीएससी थर्ड ईयर और बीए सेकेंड ईयर स्टूडेंट की परीक्षा हुई। वहीं दूसरी पाली में बीएससी प्रथम ईयर बॉटनी और बीकॉम प्रथम ईयर के स्टूडेंट की परीक्षा हुई। तीसरी पाली में बीए सेकेंड ईवयर के स्टूडेंट की परीक्षा हुई।