-राजकीय टीचर्स की सुविधाओं की मांग की किया सचिवालय कूच

-बैरिकेडिंग पर पुलिसकर्मियों द्वारा की गई धक्कामुक्की से भड़के

DEHRADUN : फेडरेशन ऑफ उत्तरांचल विश्वविद्यालय महाविद्यालय शिक्षक महासंघ (फुक्टा) से जुड़े एडिड कॉलेजेज के टीचर्स ने लंबित मांगों को लेकर सचिवालय कूच किया। सचिवालय के पास पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर उन्हें रोक लिया। इस बीच टीचर्स और पुलिसकर्मियों में धक्कामुक्की भी हुई, जिसके बाद टीचर्स ने जमकर हंगामा किया। बाद में एडमिनिसट्रेटिव ऑफिर्स के जरिए टीचर्स ने सीएम और प्रिंसिपल सेक्रेट्री को ज्ञापन सौंपा।

बैरिकेडिंग कर टीचर्स को रोक लिया

फुक्टा के बैनर तले टीचर्स परेड ग्राउंड पर एकत्र हुए। अपनी मांगों को लेकर टीचर्स ने जुलूस के रूप में सचिवालय कूच किया। सचिवालय मीडिया सेंटर के पास पुलिस ने बैरिकेडिंग कर टीचर्स को रोक लिया। इस बीच बैरिकेडिंग पार करने को लेकर पुलिस और टीचर्स के बीच गर्मा-गर्मी भी हुई, जिसके बाद धक्कामुक्की होने पर टीचर्स भड़क गए। आक्रोशित टीचर्स ने पुलिस के व्यवहार पर गुस्सा दिखाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। बाद में पुलिस के अधिकारियों द्वारा टीचर्स को समझा कर शांत कराया गया।

धरने पर बैठे टीचर्स

हंगामे के बाद टीचर्स मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए। टीचर्स ने यूजीसी के नियमों को लागू करने की मांग की। टीचर्स ने वार्षिक गोपनीय प्रविष्टि के प्रावधान को तत्काल प्रभाव से वापस लिए जाने की जरूरत बताई। टीचर्स ने यूजीसी के अवकाश नियमों का पूर्ण रूप से पालन कर एडिड कॉलेजेज के टीचर्स को भी इसका लाभ देने की मांग की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड से मूल राज्य उत्तर प्रदेश में स्थानांतरण के इच्छुक टीचर्स के लिए अपनी इच्छा से एक बार ट्रांसफर व्यवस्था रिलेटेड आदेश जारी करने की जरूरत है। प्रदर्शन में फुक्टा प्रेसीडेंट डा। सुधीर गैरोला, महामंत्री डा। वीसी पांडे, डा। डीके त्यागी, डा। देवना शर्मा, डा। एमपी सिंह, डा। गीता खोलिया, डा। यूएस राणा, डा। सम्राट शर्मा आदि मौजूद रहे।